1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कार्यक्रम में हार्दिक पटेल की उपस्थिति को लेकर एनएसयूआई को कारण बताओ नोटिस जारी

कार्यक्रम में हार्दिक पटेल की उपस्थिति को लेकर एनएसयूआई को कारण बताओ नोटिस जारी

जेएनयू की चुनाव समिति ने कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई को चुनाव प्रचार के एक कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के शामिल होने के बाद शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

Bhasha Bhasha
Published on: August 31, 2019 20:43 IST
Hardik patel- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कार्यक्रम में हार्दिक पटेल की उपस्थिति को लेकर एनएसयूआई को कारण बताओ नोटिस जारी

नई दिल्ली। जेएनयू की चुनाव समिति ने कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई को चुनाव प्रचार के एक कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के शामिल होने के बाद शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के आगमाी चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है और नियमों के अनुसार कोई भी बाहरी व्यक्ति पार्टियों के लिए प्रचार नहीं कर सकता है।

सूत्रों ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की जेएनयू इकाई ने गुजरात के कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को अपने ‘‘मशाल जूलूस’’ के लिए आमंत्रित करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन चुनाव समिति ने इसे अस्वीकार कर दिया। पार्टी ने शनिवार को विश्वविद्यालय परिसर में गंगा ढाबा से चंद्रभागा छात्रावास तक ‘‘मशाल जूलूस’’ निकाला।

एनएसयूआई ने यहां तक कि इस कार्यक्रम के लिए जो निमंत्रण-पत्र बांटे थे, उनमें कहा गया था कि इसे पटेल संबोधित करेंगे। चुनाव समिति के एक सदस्य ने कहा कि पार्टी को पहला कारण बताओ नोटिस शुक्रवार को जारी किया गया था और उसने इसका जवाब देते हुए कहा कि उसे यह नहीं पता कि पटेल वहां कैसे मौजूद थे।

उन्होंने कहा, ‘‘जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया और हमने शनिवार को उन्हें दूसरा कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्हें अगले 24 घंटों के भीतर इसका जवाब देना होगा। यदि उनका जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया, तो उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X