Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बंगाल: अमित शाह से मुलाकात के बाद शहीद खुदीराम बोस के परिजनों ने दिया बड़ा बयान

अमित शाह से मुलाकात के बाद शहीद खुदीराम बोस के परिजनों में से एक गोपाल बासू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमारा कुछ आदर किया है। पिछली किसी सरकार में हमें इस तरह का सम्मान नहीं दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 19, 2020 16:43 IST
Khudiram bose family members reaction after meeting amit shah । बंगाल: अमित शाह से मुलाकात के बाद शह- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI बंगाल: अमित शाह से मुलाकात के बाद शहीद खुदीराम बोस के परिजनों ने दिया बड़ा बयान

कोलकाता. देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में हैं। अमित शाह आज सबसे पहले पश्चिमी मिदनापुर गए। यहां उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में देश के लिए शहादत देने वाले खुदीराम बोस की जन्मस्थली पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद अमित शाह ने खुदीराम बोस के परिजनों से मुलाकात की और उनका सम्मान किया। अमित शाह से मुलाकात के बाद शहीद खुदीराम बोस के परिजनों में से एक गोपाल बासू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमारा कुछ आदर किया है। पिछली किसी सरकार में हमें इस तरह का सम्मान नहीं दिया गया। न ही तृणमूल कांग्रेस ने दिया। खुदीराम बोस के परिजनों का सम्मान करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा की।

पढ़ें- बंगाल से बड़ी खबर! टीएमसी छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा

इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला। स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का योगदान भारत कभी भूला नहीं सकता और खुदीराम बोस इसी परंपरा के वाहक थे। उनहोंने ममता बनर्जी की टीएमसी पर हमला करते हुए कहा, "बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे। भारत की आज़ादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी।"

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री एवं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार देर रात करीब एक बजे के बाद कोलकाता के अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। कोलकाता पहुंचने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, "मैं गुरुदेव टेगौर, ईश्वर चंद्र विद्यासागर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इस पावन धरती को नमन करता हूं।"

कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी और शीलभद्र दत्ता जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। शाह शनिवार को मिदनापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे जहां तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि शाह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा विधानसभा चुनाव होने तक हर महीने प्रदेश के दौरे पर आएंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement