Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बढ़ेंगी बीजेपी की मुश्किलें! Kisan Andolan को धार देने के लिए राकेश टिकैत करने जा रहे हैं ये काम

अखिल भारतीय किसान सभा के एक प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश में 22 फरवरी से 26 फरवरी तक लगातार कई किसान महापंचायतें की जाएंगी। उन्होंने बताया कि ऐसी पहली महापंचायत हनुमानगढ़ जिले के नोहर में 22 फरवरी को होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2021 13:34 IST
Kisan Andolan News Rakesh tikait to address mahapanchayats in Rajasthan बढ़ेंगी बीजेपी की मुश्किलें!- India TV Hindi
Image Source : PTI बढ़ेंगी बीजेपी की मुश्किलें! Kisan Andolan को धार देने के लिए राकेश टिकैत करने जा रहे हैं ये काम

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली की सीमाओं पर किसान संगठनों का आंदोलन जारी है। कृषि कानूनों के खिलाफ अपने धरने को धार देने के लिए किसान संगठनों के लोग आने वाले दिनों में राजस्थान में कई पंचायतों का आयोजन करने वाले हैं। अखिल भारतीय किसान सभा अगले हफ्ते राजस्थान के कृषि बहुल इलाकों में कई किसान महापंचायत आयोजित करने का निर्णय किया है, जिन्हें राकेश टिकैत समेत अनेक किसान नेता संबोधित करेंगे।

पढ़ें- Delhi Metro का सफर करने वालों के लिए बड़ा अपडेट, इस लाइन पर रविवार को सेवाएं होंगी प्रभावित

पढ़ें- सेंट्रल रेलवे ने यूपी वालों को दी खुशखबरी, चलाईं स्पेशल ट्रेनें, जानिए रूट, स्टॉपेज और टाइमिंग

अखिल भारतीय किसान सभा के एक प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश में 22 फरवरी से 26 फरवरी तक लगातार कई किसान महापंचायतें की जाएंगी। उन्होंने बताया कि ऐसी पहली महापंचायत हनुमानगढ़ जिले के नोहर में 22 फरवरी को होगी। प्रवक्ता के अनुसार 23 फरवरी को सरदारशहर (चूरू) व सीकर में, 25 फरवरी को मेंहदीपुर बालाजी (दौसा) व 26 फरवरी को पदमपुर मंडी (गंगानगर) और घड़साना मंडी (गंगानगर) में ऐसी किसान महापंचायत होगी।

पढ़ें- बदला जाएगा होशंगाबाद का नाम, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ऐलान
पढ़ें- मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 11 लाख, परिवार को लेकर कही बड़ी बात

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी इन महापंचायतों को संबोधित करेंगे। टिकैत ने ट्वीट किया, "किसान आंदोलन को धार देने व संयुक्त मोर्चा के नेताओं को सुनने के लिए आप भी शामिल अवश्य हो।" आल इंडिया किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक अमरा राम भी इन महापंचायतों को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में राजस्थान से भी बड़ी संख्या में किसान भाग ले रहे हैं और अलवर के पास शाहजहांपुर बार्डर के साथ कई अन्य जगह पर लगातार धरने पर बैठे हैं। (Input- Bhasha)

पढ़ें- गुड न्यूज! लगातार नई ट्रेनों का ऐलान कर रहा है रेलवे, अब इन रूट्स पर दौड़ेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट
पढ़ें- उत्तर रेलवे की कई स्पेशल ट्रेनें कैंसिल, कई का बदला गया रूट, ये रही पूरी जानकारी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement