Friday, April 26, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: बडगाम में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, गिरफ्तार किए गए आतंकियों के 05 साथी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को आज बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने आज बडगाम में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2020 8:44 IST
LeT outfit bursted - India TV Hindi
Image Source : PTI LeT outfit bursted 

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को आज बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने आज बडगाम में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। सुरक्षाबलों ने यहां से आतंकियों के 5 मददगार साथियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलबारूद भी बरामद किया गया है। इसमें एके 47 रायफल उसके कारतूस के साथ ही लश्कर की प्रचार सामिग्री भी बरामद की गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर की बडबाम पुलिस और सेना के 2 राष्ट्रीय रायफल ने गुप्त सूचना के आधार पर नरबल क्षेत्र में सर्च आपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों के 5 मददगारों को ​गिरफ्तार किया है। पकड़े गए इन मददगारों के नाम कुरहमा बडगाम निवासी इमरान राशिद, चक खवूसा निवासी इफशान अहमद गनी, कवूसा खलीसा निवासी ओवैस अहमद, कुरहामा बडगाम निवासी मोहसिन कादिर, अर्चनदरहमा मागम निवासी आबिद राथेर शामिल हैं। 

इन आतंकी सहयोगियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में गोलाबारूद भी बरामद किया है। सुरक्षाबलों ने 1 एके 47 रायफल, 28 जिंदा कारतूस और लश्कर की प्रचार सामग्री बरामद की है। बताया जा रहा है कि यह ग्रुप आतंकियों को शरण देने और लॉजिस्टिक सपोर्ट आदि की सुविधा प्रदान करता था। ये सभी पिछले कई महीनों से आतंकियों को मदद पहुंचा रहे थे। जम्मू कश्मीर पुलिस ने इनके खिलाफ यूएपीए के विभिन्न कानूनों के तहत मामला दर्ज किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement