Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Lockdown में गैर कोरोना मरीजों को अब Ola-उबर कैब से अस्पताल पहुंचाएगी दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार अब गैर कोविड-19 रोगियों को मेडिकल इमरजेंसी के दौरान ओला और उबर कैब से अस्पताल पहुंचाएगी। इसके लिए अब एंबुलेंस की आवश्यकता नहीं होगी।

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Published on: April 25, 2020 20:57 IST
Lockdown में गैर कोरोना...- India TV Hindi
Lockdown में गैर कोरोना मरीजों को अब Ola-उबर कैब से अस्पताल पहुंचाएगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार अब गैर कोविड-19 रोगियों को मेडिकल इमरजेंसी के दौरान ओला और उबर कैब से अस्पताल पहुंचाएगी। इसके लिए अब एंबुलेंस की आवश्यकता नहीं होगी। दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान गैर कोरोना मरीजों को सुविधा देने के लिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। दिल्ली सरकार उन मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में ओला और उबर कैब की सुविधा प्रदान करेगी, जिन्हें कोरोना के अलावा कोई अन्य बीमारी है और उन्हें तत्काल मेडिकल सुविधा के लिए अस्पताल पहुंचना आवश्यक है। इसके लिए रोगियों को कैट्स एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर 102 व 112 पर काल करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर दिल्ली के निवासियों से आज यह जानकारी साझा की। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार की हायर की गई ज्यादातर एंबुलेंस की ड्यूटी लगाई गई है। कोविड-19 रोगियों में एंबुलेंस के व्यस्त होने की वजह से अन्य बीमारियों से ग्रसित रोगियों को अस्पताल पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही लॉकडाउन के दौरान एक जगह से दूसरे जगह आने जाने की भी समस्या थी, जिससे मरीजों को परेशान होना पड़ रहा था। खासकर मेडिकल इमरजेंसी के दौरान लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

देशव्यापी लॉक डाउन की वजह से सभी तरह की पब्लिक सर्विस सेवाएं बंद है। इसलिए लोग अन्य वाहनों का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने गैर कोविड-19 मरीजों को इमरजेंसी के दौरान तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए ओला और उबर कैब के साथ समझौता किया है। ओला और उबर कैब इस संकट की घड़ी में कोरोना को छोड़ कर अन्य किसी बीमारी से ग्रसित रोगियों को अस्पताल तक आने-जाने के लिए प्रोबोनो सेवा शुरू की है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर ओला और उबर को यह सेवा शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि इस संकट के समय में ओला व उबर कैब कंपनी अस्पतालों में आपातकालीन गैर कोविड-19 रोगियों के आवागमन के लिए प्रोबोनो सेवा प्रदान करने के लिए आगे आए हैं। इमरजेंसी मेडिकल के दौरान अस्पताल आने-जाने के लिए ओला व उबर कैब की प्रोबोनो सेवा लेने के लिए कैट्स एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर 102 व 112 डायल करना होगा। इन हेल्प लाइन नंबरों पर कॉल करने के बाद गैर कोविड-19 रोगियों को तत्काल यह सेवा उपलब्ध करा दी जाएगी।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement