Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Shramik Special train: नासिक और महाराष्ट्र से चली 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' भोपाल के पास मिसरोद रेलवे स्टेशन पहुंची

मध्यप्रदेश सरकार की पहल पर नासिक में फंसे प्रदेश के श्रमिकों को लेकर विशेष ट्रेन आज (शनिवार) सुबह मिसरोद पहुंची।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2020 9:54 IST
Madhya Pradesh, Bhopal, Shramik Special Train, Nasik - India TV Hindi
Madhya Pradesh Bhopal Shramik Special Train from Nasik 

भोपाल। ​मध्यप्रदेश सरकार की पहल पर नासिक में फंसे प्रदेश के श्रमिकों को लेकर विशेष ट्रेन आज (शनिवार) सुबह मिसरोद पहुंची। स्टेशन पर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। यहां से अलग-अलग बसों के माध्यम से सभी को उनके घर के लिए रवाना किया जाएगा। नासिक, महाराष्ट्र से प्रवासी मजदूरों को लेकर चली 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' आज शनिवार (2 मई) सुबह भोपाल के पास मिसरोद रेलवे स्टेशन पहुंची। सभी यात्रियों के उनके संबंधित ज़िलों में रवाना होने से पहले स्वास्थ्य विभाग उनकी स्क्रीनिंग करेगा। भोपाल SDM ने बताया कि ट्रेन में मध्यप्रदेश के 347 श्रमिक हैं। सुबह 5:45 पर ट्रेन पहुंची थी। सभी लोग मेडिकल तौर पर फिट हैं। अब उन्हें बस में रवाना किया जा रहा है। जैसे ही ये लोग अपने-अपने जिले में पहुंचेंगे उनकी फिर स्क्रीनिंग होगी, उसके बाद ये क्वारंटाइन सेंटर पर जाएंगे। 

कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन में देश के विभिन्न क्षेत्रों में फंसे छात्र और मजदूरों को राहत देते हुए केंद्र सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं जो अब अपने-अपने गंतव्य पर पहुंच रही हैं। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने फंसे हुए छात्रों और मजदूरों की घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की मंजूरी दी है।रेलवे ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 25 मार्च से देश भर में लागू लॉकडाउन के कारण विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी श्रमिकों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य लोगों की वापसी के लिए शुक्रवार (1 मई) को विशेष नॉन-स्टॉप ‘श्रमिक ट्रेनें’ शुरू की है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement