Monday, April 29, 2024
Advertisement

Live: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद कर रहा पूरा देश, PM नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Mahatama Gandhi Jayanti Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि उनका जीवन व आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 04, 2021 11:31 IST
Live: राष्ट्रपिता...- India TV Hindi
Image Source : PTI Live: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद कर रहा पूरा देश, PM नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद कर रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम बड़ी हस्तियां 'बापू' और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दे चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि उनका जीवन व आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।"

Latest India News

Mahatma Gandhi Jayanti Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:19 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गांधी के शांति के संदेश को याद रखें, मानवता के दुश्मन ‘कोविड’ को हराने पर ध्यान दें: UN

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से महात्मा गांधी के शांति के संदेशों को याद रखने की अपील करने के साथ ही कहा कि दुनिया भर के लड़ाकों को अपने हथियार डाल देने चाहिए और मानवता के दुश्मन कोविड​​-19 महामारी को हराने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए न कि एक दूसरे को हराने पर। गुतारेस ने दो अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस पर अपने संदेश में कहा, "यह संयोग नहीं है कि हम महात्मा गांधी के जन्मदिन पर अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस मनाते हैं। गांधी के लिए, अहिंसा, शांतिपूर्ण प्रदर्शन, गरिमा और समानता महज शब्द नहीं थे बल्कि मानवता के मार्गदर्शक थे, बेहतर भविष्य का खाका थे।"

  • 11:46 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 10:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

  • 10:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

  • 10:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उपराष्ट्रपति नायडू ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी

    उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और स्वाधीनता आंदोलन में उनके योगदान को याद किया। नायडू ने महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट और शास्त्री के समाधि स्थल विजय घाट जाकर दोनों नेताओं की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजी हुकूमत से भारत को आजादी दिलाने के लिए सत्य और अहिंसा के मूल्यों पर आधारित संघर्ष का नेतृत्व किया। अहिंसा के उनके सिद्धांत शांति, सद्भाव और वैश्विक भाईचारे के लिए भारत व विश्व के अन्य देशों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। 

  • 8:16 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर किया नमन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर नमन किया और कहा कि मूल्यों और सिंद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा।’’ 

  • 8:15 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

  • 8:10 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

    प्रधानमंत्री राजधानी के राजघाट स्थित बापू के समाधि स्थल पर उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर वहां सर्व धर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया।

  • 8:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सोनिया गांधी ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

  • 8:08 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गांधी जयंती के अवसर पर राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। #GandhiJayanti

  • 8:06 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement