Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भोपाल एयरपोर्ट पर टेक ऑफ कर रहे स्पाइस जेट के प्लेन के सामने आया सिरफिरा, हेलीकॉप्टर के भी फोड़े कांच

भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर रविवार की शाम उस समय सनसनी फैल गई, जब एक सिरफिरा अति संवेदनशील रनवे के बीच तक आ पहुंचा।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: February 03, 2020 7:53 IST
Deranged youth Bhopal airport, Intruder sneaks into Bhopal airport, Bhopal airport- India TV Hindi
Deranged youth enters active runway at Bhopal airport, damages chopper | India TV/Anurag Amitabh

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर रविवार की शाम उस समय सनसनी फैल गई, जब एक सिरफिरा अति संवेदनशील रनवे के बीच तक आ पहुंचा। इसी दौरान उसने एयरपोर्ट पर खड़े एक प्राइवेट हेलीकॉप्टर के भी कांच फोड़ दिए। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, सिरफिरे युवक ने अपना नाम योगेश त्रिपाठी बताया है और वह अरेरा कॉलोनी का रहने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने उसे गांधीनगर थाने के हवाले कर दिया है जहां उससे पूछताछ जारी है।

बता दें कि स्पाइसजेट की उड़ान संख्या SG3 721 भोपाल से उदयपुर के लिए टेक ऑफ कर ही रही थी तभी पायलट को सामने एक युवक दिखाई दिया। एटीसी को सूचित करने के बाद जब तक CISF वहां पहुंची, तब तक पायलट ने विमान को टेक ऑफ करने की बजाय वापस टैक्सीवे की तरफ मोड़ दिया था। CISF को आता देख सिरफिरा युवक दौड़ता हुआ एप्रिन की तरफ भागा और इसके बाद उसने वहां खड़े एक प्राइवेट हेलीकॉप्टर पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, CISF के जवानों ने हिरासत में ले लिया लेकिन तब तक युवक ने हेलीकॉप्टर के कांच फोड़ दिए थे। इस घटना में हेलीकॉप्टर के व्हील बेस के साथ-साथ उसके कांटों को भी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर राधा स्वामी सत्संग ब्यास के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों लेकर भोपाल से ब्यावरा जाने वाले थे। इस घटना के बाद संवेदनशील रनवे तक युवक के पहुंचने से एयरपोर्ट की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement