Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कौनसी है वह वेबसाइट जहां छपी है भारत के हर वीर की कहानी? PM मोदी ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में सबसे पहले करगिल विजय दिवस का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज 26 जुलाई है, आज का दिन बहुत खास है। आज ‘कारगिल विजय दिवस’ है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: July 26, 2020 13:14 IST
कौनसी है वह वेबसाइट...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कौनसी है वह वेबसाइट जहां छपी है भारत के हर वीर की कहानी? PM मोदी ने दी जानकारी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में सबसे पहले करगिल विजय दिवस का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज 26 जुलाई है, आज का दिन बहुत खास है। आज ‘कारगिल विजय दिवस’ है। 21 साल पहले आज के ही दिन कारगिल के युद्ध में हमारी सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से एक आग्रह भी किया।

पीएम मोदी ने कहा, मैं, आपसे आग्रह करता हूं आज। एक वेबसाइट है www.gallantryawards.gon.in आप उसको जरूर Visit करें। वहां आपको, हमारे वीर पराक्रमी योद्धाओं के बारे में, उनके पराक्रम के बारे में, बहुत सारी जानकारियां प्राप्त होगी और वो जानकारियां जब, आप, अपने साथियों के साथ चर्चा करेंगे-उनके लिए भी प्रेरणा का कारण बनेगी। आप जरूर इस वेबसाइट को विजिट कीजिए और मैं तो कहूंगा, बार-बार कीजिए।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं, देख रहा हूं कि आज देश भर में लोग कारगिल विजय को याद कर रहे है | Social Media पर hashtag #CourageInKargil के साथ लोग अपने वीरों को नमन कर रहें हैं, जो शहीद हुए हैं उन्हें श्रद्धांजलि दे रहें हैं |  इस दौरान उन्होंने कहा, साथियों, उस समय, मुझे भी कारगिल जाने और हमारे जवानों की वीरता के दर्शन का सौभाग्य मिला, वो दिन, मेरे जीवन के सबसे अनमोल क्षणों में से एक है |

यह भी पढ़ें-

कारगिल की संपूर्ण विजयगाथा, पढ़िए हर एक दिन की फतह और हर वीर के पराक्रम की पूरी कहानी

कारगिल की वीरगाथा: घायल शेर की तरह कैप्टन विक्रम बत्रा ने किया था दुश्मन का सफाया, शौर्य जानकर दंग रह जाएंगे आप
कारगिल की वीरगाथा: मशीनगन छोड़कर भागने पर मजबूर हो गए थे पाकिस्तानी, परमवीर चक्र विजेता संजय कुमार की शौर्य गाथा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement