Thursday, May 02, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए शाह की अध्यक्षता में बैठक

राजधानी नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई मैराथन बैठक में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव तथा सरोज पांडेय उपस्थित थे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 26, 2019 22:52 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI Home Minister Amit Shah, BJP Working President JP Nadda, Maharashtra Chief Minister Devendra Fadnavis during a meeting at BJP HQ in New Delhi.

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने, शिवसेना के साथ सीट बंटवारे समेत चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र से पार्टी के कोर समूह की बैठक की अध्यक्षता की।

यह बैठक ऐसे समय हुई है जब महाराष्ट्र में शिवसेना को बराबर सीटें देने के बजाय भाजपा की ओर से कम सीटों की पेशकश के मद्देनजर दोनों दलों के बीच गठबंधन में स्थिति असहज होने की खबरें आ रही हैं। हालांकि सूत्रों ने गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं होने की खबरों को तवज्जो नहीं देते हुए विश्वास जताया कि दोनों दल जल्द सीट बंटवारे के समझौते की घोषणा कर देंगे।

उन्होंने बताया कि शिवसेना को 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में करीब 115-125 सीटें लड़ने को मिल सकती हैं। इस तरह की भी राय है कि भाजपा शिवसेना को उपमुख्यमंत्री के पद की पेशकश कर सकती है लेकिन पार्टी नेताओं ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की। राजधानी में पार्टी मुख्यालय में हुई मैराथन बैठक में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव तथा सरोज पांडेय उपस्थित थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement