Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस की वजह से मुंबई पुलिस के ASI की मृ्त्यु, महाराष्ट्र में 750 से ज्यादा पुलिसकर्मी हो चुके हैं संक्रमित

शनिवार देर रात मुंबई पुलिस के एक एएसआई की कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते मौत हो गई।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Published on: May 10, 2020 9:53 IST
Maharashtra Policemen found corona positive, Policemen found corona positive- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Mumbai Police assistant sub-inspector Sunil Dattatray Kalgutkar dies of COVID-19.

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस का कहर पुलिसकर्मियों पर भी टूटा है। शनिवार देर रात मुंबई पुलिस के एक एएसआई की कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते मौत हो गई। राज्य में जहां इस वायरस ने 7 पुलिसकर्मियों की जान ली है, वहीं मुंबई में यह आंकड़ा 4 पर पहुंच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से किसी पुलिसकर्मी की मौत का यह दूसरा मामला है। इससे पहले नासिक ग्रामीण में भी एक पुलिसकर्मी कोरना वायरस के हाथों अपनी जिंदगी की बाजी हार गए थे।

विनोबा भावे नगर में तैनात थे एएसआई

शनिवार देर रात कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले एएसआई सुनील दत्तात्रेय कालगुटकर मुंबई के विनोबा भावे नगर पुलिस स्टेशन पर तैनात थे। बता दें कि यह पुलिस स्टेशन कुर्ला स्लम एरिया के अंदर मौजूद है। इस पूरे इलाके में ही बड़ी संख्या में झोपड़पट्टी है। मुंबई में कुल कोरोना संक्रमित पाए गए पुलिसकर्मियों की संख्या 350 को पार कर गई है जबकि महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 750 पुलिसकर्मियों से भी ज्यादा हो गया है।। राज्य में कोरोना वायरस के कारण अब तक कुल 7 पुलिसकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं।


बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी हो रहे प्रभावित
बता दें कि कोरोना वायरस से पुलिसकर्मी भी बड़ी संख्या में प्रभावित हो रहे हैं और यह ट्रेंड पूरे देश में देखने को मिल रहा है। कई बार पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के सीधे संपर्क में आ जाते हैं जिसके चलते उन्हें भी संक्रमण हो जाता है। देश के कई हिस्सों में पुलिसकर्मी कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जिनमें बड़े अधिकारी भी शामिल हैं। पिछले कुछ दिनों में पुलिसकर्मियों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं जिसके चलते सरकारों के सामने सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी दिक्कतें सामने आ रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement