Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर PM नरेंद्र मोदी सहित 72 मंत्री करेंगे योग

सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री परिषद में शामिल मंत्रियो को 21 जून को आयोजित 'योग दिवस' तथा 25-26 जून को आयोजित 'एंटी-इमरजेंसी डे' पर प्रदेशों में होने वाले कार्यक्रमों में मौजूद रहने को कहा गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 16, 2017 14:07 IST
international yoga day- India TV Hindi
international yoga day

नई दिल्ली: ऐसा कहा जाता है कि योग करने से हमारा शरीर कई बीमारियों से दूर रहता है तथा शरीर व मन दोंनो स्वस्थ रहते है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वन पर संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की घोषणा की थी। लोगों को योग के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वंय लखनऊ में योग करेंगे। नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी योग करते दिखाई देंगे। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री परिषद में शामिल मंत्रियो को 21 जून को आयोजित 'योग दिवस' तथा 25-26 जून को आयोजित 'एंटी-इमरजेंसी डे' पर प्रदेशों में होने वाले कार्यक्रमों में मौजूद रहने को कहा गया है। इस साल मोदी सरकार के 72 मंत्री देश के 70 शहरों में योग करेंगे। जबकि पिछले साल 68 मंत्रियों ने योग कार्यक्रम में भाग लिया था। सूचना एंव प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू द्वारा सभी मंत्रियों को योग दिवस में भाग लेने के लिए एक पत्र लिखकर भेजा गया था।

खबरों के अनुसार यह बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हिमाचल प्रदेश में आयोजित योग कार्यक्रम में भाग लेंगे वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू दिल्ली में ही रहेंगे। वित्त मंत्री अरूण जेटली विदेश यात्रा पर होने के कारण इस योग कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते इसी प्रकार सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के घर में शादी होने के कारण वे भी उपस्थित नहीं हो सकते। अंतराष्ट्रीय योग दिवस पिछले दो सालों से बहुत ही बड़े स्तर पर मनाया जा रहा है, इसलिए देश की सरकार भी इसे आयोजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।   

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार

भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement