1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चन्नी सरकार को सिद्धू ने आमरण अनशन की दी धमकी, नशे और बेअदबी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

चन्नी सरकार को सिद्धू ने आमरण अनशन की दी धमकी, नशे और बेअदबी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू ने इस बार मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आमरण अनशन की धमकी तक दे डाली है। सिद्धू ने चन्नी सरकार को कहा है कि सरकार नशे और बेअदबी की रिपोर्ट को अगर सार्वजनिक नहीं करती है तो वह अपनी देह दांव पर लगा देंगे और आमरण अनशन पर चले जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2021 16:56 IST
Charanjit Singh Channi (L) and Navjot Singh Sidhu (R) | PTI- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Charanjit Singh Channi (L) and Navjot Singh Sidhu (R)  

Highlights

  • सिद्धू ने चन्नी से नशे और बेअदबी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग रखी
  • नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा
  • चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं की आपसी लड़ाई से हो सकता है भारी नुकसान

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस सरकार के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ही सिरदर्द बनते जा रहे हैं। एडवोकेट जनरल की नियुक्ति का मामला अभी हल ही हुआ था कि सिद्धू ने एक बार फिर से पंजाब की चन्नी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सिद्धू ने इस बार मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आमरण अनशन की धमकी तक दे डाली है। सिद्धू ने चन्नी सरकार को कहा है कि सरकार नशे और बेअदबी की रिपोर्ट को अगर सार्वजनिक नहीं करती है तो वह अपनी देह दांव पर लगा देंगे और आमरण अनशन पर चले जाएंगे। 

नवजोत सिंह सिद्धू ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'बताओ 2 महीने पहले जो सरकार बनी वह क्या कहकर बनी थी, बताओ वो रिपोर्ट, लाखों माताएं रो रही हैं, लाखों नौजवान सिरिंज लगाकर मर गए, मैं बटाला में खड़ा हुआ था, एक बुजुर्ग कहता है, सिद्धू मैं टैंकों के आगे खड़ा हो गया, बम के आगे खड़ा हो गया, 1971 और 62 की लड़ाई लड़ी, बेटे मैंने केस लड़े हैं, लेकिन आज मैं हार गया, मैंने पूछा क्या हो गया, वह कहता है आज मैं इस वजह से हार गया कि मेरा पोता नालियों में गिरा मिलता है, अगर सच्ची मां से पैदा हुए हो तो इंसाफ जरूर दिलवाना।' 

सिद्दू ने आगे कहा कि 'मैं आज आपको कहता हूं, अगर यह रिपोर्ट पंजाब सरकार ने नहीं खोली तो नवजोत सिंह सिद्धू अपनी देह को दांव पर लगा देगा और आमरण अनशन पर चला जाएगा, जाओ आपको कह दिया, यह पता चलना चाहिए कि पिछला मुख्यमंत्री साढ़े 4 साल से सोता क्यों रहा, यह पता लगना चाहिए की गृह मंत्री क्यों सोता रहा, अब तो सरकार आपकी है, लाखों नौजवान बरबाद हो गए, लाखों राज्य को छोड़कर चले गए।'

बेअदबी की रिपोर्ट को लेकर सिद्धू ने कहा कि 'गुरू में जहां बेअदबी हुई थी, अगर वह रिपोर्ट भी नहीं खोली गई, तो वे आमरण अनशन पर चले जाएंगे।' बता दें कि, पंजाब में कांग्रेस की सियासत में अब कांग्रेस के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

bigg boss 15