Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

NEET और JEE परीक्षा के खिलाफ हाथ की नस काटने वाला फेक पोस्ट ट्विटर पर वायरल

NEET और JEE परीक्षा के आयोजन को लेकर ट्विटर पर फेक पोस्ट वायरल किए जा रहे है। विपक्ष पर इन फेक पोस्ट को वायरल करवाने का आरोप लग रहा है। एक पोस्ट में यह दावा किया गया कि छात्र ने अपने हाथ की नस काटने की कोशिश की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 26, 2020 19:36 IST
NEET jee main exam fake tweet viral news on social media- India TV Hindi
Image Source : FILE NEET jee main exam fake tweet viral news on social media

नई दिल्ली: NEET और JEE परीक्षा के आयोजन को लेकर ट्विटर पर फेक पोस्ट वायरल किए जा रहे है। विपक्ष पर इन फेक पोस्ट को वायरल करवाने का आरोप लग रहा है। एक पोस्ट में यह दावा किया गया कि छात्र ने अपने हाथ की नस काटने की कोशिश की। ऐसे पोस्ट पर एक यूजर्स ने लिखा कि जेईई-एनईईटी के खिलाफ विपक्ष द्वारा कैसे नकली पोस्ट का उपयोग किया जा रहा है। 

एक यूजर्स ने इन पोस्ट पर लिखा कि #NEET_JEE परीक्षाओं को स्थगित करने के नाम पर किस तरह की बकवास चल रही है? सर @HMOIndia @PMOIndia कृपया इन नकली हैंडल और प्रचार प्रसार पर गौर करें। वे कोई छात्र नहीं हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो युवाओं को भड़काना चाहते हैं।

NEET jee main exam fake tweet viral news on social media

Image Source : TWITTER
NEET jee main exam fake tweet viral news on social media

एक अन्य यूजर्स ने लिखा देखिए कि कैसे कांग्रेस के हैंडल फर्जी तस्वीरों का इस्तेमाल कर भोला छात्रों की भावनाओं पर खेल कर मोदी सरकार के खिलाफ अपने प्रचार को आगे बढ़ा रहे हैं। 

दरअसल मंगलवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के ऐलान किया था कि JEE (Mains) और NEET (UG) परीक्षा पहले से तय तारीखों पर ही आयोजित की जाएंगी। आपको बता दें कि JEE (Main) एग्जाम 1 से 6 सितंबर के बीच होना है जबकि NEET (UG) एग्जाम 13 सितंबर को होना है।

'आतंकी ताहिर हुसैन' की बीवी को टिकट देगी AAP: कपिल मिश्रा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दावा किया है कि NEET और JEE परीक्षा को सुरक्षित रूप से आयोजित करने के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई है, सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार बैठने की व्यवस्था की है और परीक्षा केंद्र में प्रवेश और निकास की खास व्यवस्था की है।

NTA द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, JEE मेन के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या 570 से 660 और NEET के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या 2,546 से 3843 तक बढ़ा दी गई है। JEE-Mains एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा है, NEET एक पेन-पेपर टेस्ट है। इसके अतिरिक्त, JEE-Mains के मामले में, shifts की संख्या पहले 8 से बढ़ाकर 12 कर दी गई है और प्रति Shift उम्मीदवारों की संख्या पहले के मुकाबले 1.32 लाख से घटाकर अब 85,000 कर दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement