1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मार्च 19 से पहले गंगा होगी निर्मल, देश में पहला 14 लेन एक्सप्रेस वे, नदी में जहाज चलाने के बेहद करीब - नितिन गडकरी

मार्च 2019 से पहले गंगा होगी निर्मल, देश में पहला 14 लेन एक्सप्रेस वे, नदी में जहाज चलाने के बेहद करीब - नितिन गडकरी

सिर्फ हाइवे नहीं है चार मेगावॉट की बिजली उत्पादन भी करेगा। हाइवे के चारों तरफ 30 स्मारक लगाए हैं। 100 दिनों इस प्रोजेक्ट में रेलवे ओवरब्रिज तैयार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 26, 2018 17:28 IST
केंद्रीय सड़क...- India TV Hindi
केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी।

 नई दिल्ली: केंद्र में बीजेपी सरकार को चार साल पूरे हो गए हैं। आना वाला साल चुनावी साल है जिसमें पीएम मोदी अपनी सरकार के कामकाज पर जनता से जनादेश मांगेंगे। ऐसे में केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इंडिया टीवी  से अपने विभाग के कामकाज को लेकर बातचीत की। इंडिया टीवी से बात करते हुए नितिन गडकरी पानी पर जहाज चलाने के सपने पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए बताया कि तीन दिन पहले  गोवा मुंबई के बीच छह सौ लोगों की क्षमता वाले फाइव स्टार क्रूज का आचार संहिता लग जाने के कारण उद्घाटन नही हो पाया। 

इसके बाद गंगा पर जहाज चलाने पर नितिन गडकरी ने बताया कि गंगा में हम चार मल्टी मॉडल हब बना रहे हैं। वाराणसी का उद्घाटन अक्टूबर में कर रहे हैं। इलाहाबाद और वाराणसी के बीच कुंभ के लोकर पानी का जहाज चलाएंगे। रिवर ट्रैफिक सिस्टम का काम पूरा हो गया है। अगर सड़क की बात करें तो आज दिल्ली का इतना बड़ा एक्सप्रेस वे जो दिल्ली का 41 प्रतिशत ट्रेफिक जैम और 28 प्रतिशत प्रदूषण का कारण है कल शुरू हो रहा है।

हिन्दुस्तान में पहली बार 14 लेन का हाइवे बन रहा है। सिर्फ हाइवे नहीं है चार मेगावॉट की बिजली उत्पादन भी करेगा। हाइवे के चारों तरफ 30 स्मारक लगाए हैं। 100 दिनों इस प्रोजेक्ट में रेलवे ओवरब्रिज तैयार किया गया है। नितिन गडकरी का पूरा इंटरव्यू देखने के लिए नीचे दिए वीडियो पर क्लिक करें। इसके बाद गंगा की सफाई पर बोलते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि मार्च 2019 से पहले गंगा 70 से 80 प्रतिशत निर्मल होगा।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment