Friday, May 03, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: नौहट्टा झड़प मामले में अज्ञात पत्थरबाजों और CRPF के ड्राइवर के खिलाफ FIR दर्ज

जम्मू कश्मीर पुलिस ने पथराव करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश और दंगा करने के आरोप में आज केस दर्ज किया 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2018 17:52 IST
Stonepelting- India TV Hindi
Image Source : PTI Stonepelting

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने पथराव करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश और दंगा करने के आरोप में आज केस दर्ज किया , जबकि सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौत के मामले में सीआरपीएफ के चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया , ‘‘ नौहट्टा की घटना को लेकर दो मामले दर्ज किए गए हैं। ’’ 

उन्होंने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रणबीर दंड संहिता (आरपीसी) की धारा 307 (हत्या की कोशिश) 148 (दंगा करना), 149,152,336 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के ड्राइवर के खिलाफ आरपीसी की धारा 279 और 337 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

श्रीनगर के नौहट्टा में कल प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष के दौरान दो युवक कथित रूप से सीआरपीएफ की गाड़ी की चपेट में आए गए थे। दोनों को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां कैसर भट नाम के युवक ने कल आधी रात को दम तोड़ दिया। पुलिस ने आज बताया कि श्रीनगर के फतहकदल इलाके का निवासी 21 वर्षीय कैसर भट उस वक्त जख्मी हो गया था जब कल शहर के नौहट्टा इलाके में प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आ गया था। इसमें एक अन्य युवक भी घायल हो गया था। दोनों घायलों को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कैसर ने दम तोड़ दिया।

कश्मीर में पत्थरबाजी की घटना के साथ ही पांच जगहों पर ग्रेनेड अटैक भी हुए जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी और एक सिविलियन घायल हुए हैं। इन पाचों हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। दो ग्रेनेड हमले त्राल इलाके में किए गए। हमला सीआरपीएफ की 180 बटालियन की टुकड़ी पर हुआ। एक हमला अनंतनाग के खानबल इलाके में पुलिस पेट्रोल पार्टी पर हुआ। इसके अलावा पुलवामा और श्रीनगर में भी हमला हुआ। श्रीनगर वाला हमला सरकारी कर्मचारियों वाले रिहायशी इलाके में हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement