Sunday, May 05, 2024
Advertisement

NRC के लिए डेटाबेस का काम करेगा NPR, इसका विरोध होना चाहिए: अरुंधति रॉय

लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता अरुंधति रॉय ने बुधवार को दावा किया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के लिए राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) डेटाबेस का काम करेगा।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: December 25, 2019 20:14 IST
Arundhati Roy- India TV Hindi
Image Source : PTI NPR will serve as database for NRC, Arundhati Roy

नई दिल्ली: लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता अरुंधति रॉय ने बुधवार को दावा किया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के लिए राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) डेटाबेस का काम करेगा। उन्होंने लोगों से NPR का विरोध करने का आह्वान किया। दिल्ली विश्वविद्यालय में एक विरोध रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी दावा किया कि NRC देश के मुस्लिमों के खिलाफ है। इतना ही नहीं, रॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एनआरसी मुद्दे पर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया।

बता दें कि इससे पहले एनआरसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी आरोप लगाया था कि भाजपा सरकार राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के जरिए राष्ट्रीय रजिस्ट्री बनाने का काम पहले ही शुरू कर चुकी है। हालांकि, मंगलवार को ANI को दिए इंटरव्यू में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साफ तौर पर कहा कि NRC और NPR का एक दूसरे से कोई संबंध नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement