Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

JNU छात्र ने सुरक्षाकर्मी से कहा- मैं तुम्हारे ऊपर खांसकर कोरोना फैला दूंगा, FIR दर्ज

दूसरी ओर इस विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को दो टूक कहा कि किसी भी कीमत पर कैंपस में इस तरह की कोई भी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2020 8:34 IST
JNU, JNU Coronavirus, Jawaharlal Nehru University, Coronavirus, JNU Corona- India TV Hindi
असम के गुवाहाटी में लॉकडाउन तोड़ने वालों से पुशअप्स करवाते सुरक्षाकर्मी | PTI

नई दिल्ली: ऐसे वक्त में जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है, कुछ लोग मदद करने की बजाय गैर-जिम्मेदाराना हरकत करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के थाना वसंत कुंज (नॉर्थ) ने सुरक्षाकर्मी की शिकायत पर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। वहीं, दूसरी तरफ छात्र ने भी सुरक्षाकर्मियों के ऊपर मारपीट करने का आरोप लगाया है और कहा कि इसके चलते उसे इलाज के लिए अस्पताल जाना पड़ा।

प्राथमिक जांच में सही पाए गए आरोप

दर्ज FIR के मुताबिक, ‘आरोपी ने गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी के साथ बदसलूकी की। जब सुरक्षाकर्मी ने आरोपी को बिना मान्य पास के गेट से बाहर नहीं निकलने दिया तो छात्र ने कहा मैं तुम्हारे ऊपर खांसकर कोरोना फैला दूंगा।’ थाने में दर्ज FIR नंबर 0095, 3 अप्रैल 2020 के मुताबिक, घटना 1 अप्रैल को घटी थी। इस मामले में सुरक्षाकर्मी ने पुलिस को शिकायत अगले दिन यानी 2 अप्रैल को दी थी। प्राथमिक जांच में आरोप सही पाए गए। उसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। 

पास को लेकर छात्र और गार्ड में नोंकझोंक
दर्ज FIR के मुताबिक, घटना यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर घटी थी। छात्र गेट के बाहर निकलना चाह रहा था। सुरक्षाकर्मी ने उससे कहा कि कोरोना वायरस के चलते वह उसे तब तक बाहर नहीं जाने देगा जब तक कि यूनिवर्सिटी से विधिवत निकासी पास नहीं दिखाया। इसी बात को लेकर दोनो के बीच नोंकझोंक हुई। सुरक्षाकर्मी ने शिकायत में पुलिस को आगे कहा कि, बहस के दौरान ही छात्र हठ करके गेट को ही बंद करके बैठ गया। जब छात्र को लगा कि बात नहीं मानी जा रही है तो, उसने सुरक्षाकर्मी को धमकाया। 

प्रशासन सख्त, कहा- लॉकडाउन का पालन करना होगा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाकर्मी को धमकाते हुए छात्र ने कहा कि मैं तुम्हारे ऊपर खांस दूंगा और कोरोना वायरस फैला दूंगा। इसके साथ ही छात्र सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी करने लगा। छात्र ने सुरक्षाकर्मियों के साथ हाथापाई भी शुरू कर दी। दूसरी ओर इस विवि प्रशासन ने शनिवार को दो टूक कहा कि किसी भी कीमत पर कैंपस में इस तरह की कोई भी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लॉकडाउन गाइडलाइन का पालन सभी को सख्ती से करना ही होगा। (IANS से इनपुट्स के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement