Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से पाकिस्तान की हालत खराब, अब तक 41 की मौत, पंजाब और सिंध सबसे ज्यादा बेहाल

घातक कोरोना वायरस पड़ौसी देश पाकिस्तान के लिए बड़ी मुसीबत लेकर आया है। यहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2020 7:36 IST
Corona Virus In Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP Corona Virus In Pakistan

घातक कोरोना वायरस पड़ौसी देश पाकिस्तान के लिए बड़ी मुसीबत लेकर आया है। यहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। देश के दो सबसे बड़े सूबे पंजाब और सिंध इस घातक बीमारी से बुरी तरह प्रभावित हैं। देश के करीब आधे मामले इन्हीं दो प्रांतों से हैं। देश में अब तक कोरेाना वायरस के चलते 41 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जानकारों के मुताबिक यहां कोरोना पॉजिटिव लोगों और इस वायरस के चलते होने वाली मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ सकता है। 

पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक कोराना वायरस से संक्रमण के 2818 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले एक सप्ताह में यह आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ा है। यहां कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब प्रांत है, यहां पर इस वायरस से 1131 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं सिंध में संक्रमितों का आंकड़ा 839 पहुंच चुका है। इसके बाद खैबर पख्तून्ख्वा में 383 मामले सामने आ चुके हैं। बलूचिस्तान में 175 और गिलगिट बाल्टिस्तान में 193 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसके अलावा राजधानी इस्लामाबाद में 75 मामले सामने आ चुके हैं। पा​क अधिकृत कश्मीर में भी 12 लोग इस वायरस की चपेट में हैं। 

दुनिया भर में 12 लाख लोग संक्रमित 

कोरोना वायरस का संक्रमण अब तक दुनिया भर में 12 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। वहीं 64 हजार से ज्यादा लोग इस घातक बीमारी के चलते जान गंवा चुके हैं। कोरोना वायरस से इस समय सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है जहां अब तक कोरोना वायरस के 311,357 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं मौत के मामले में इटली सर्वाधिक प्रभावित है, यहां 15,362 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत की बात करें तो यहां पर 3072 लोगों को यह घातक वायरस अपनी चपेट में ले चुका है, वहीं 75 लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement