Saturday, May 18, 2024
Advertisement

ओडिशा में सूरत से लौटे 26 लोग Coronavirus से संक्रमित पाए गए, कुल मामलों की संख्या बढ़कर 245 हुई

ओडिशा में हाल ही में सूरत से लौटे 26 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिससे राज्य में इस संक्रामक रोग के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 08, 2020 12:30 IST
Odisha Corona Count Touches 245 With 26 New Cases; Ganjam’s Total 47- India TV Hindi
Image Source : PTI Odisha Corona Count Touches 245 With 26 New Cases; Ganjam’s Total 47

भुवनेश्वर: ओडिशा में हाल ही में सूरत से लौटे 26 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिससे राज्य में इस संक्रामक रोग के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में से 19 गंजम से, पांच केंद्रपाड़ा और दो भद्रक जिलों से सामने आए। अधिकारी ने बताया, ‘‘ये लोग सूरत से आए थे और पृथक केंद्रों में रह रहे थे। इनमें बीमारी के लक्षण दिखाई दिए थे।’’ उन्होंने बताया कि नए मरीज सामने आने के साथ ही गंजम में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। जिले में संक्रमण का पहला मामला दो मई को सामने आया था। 

अधिकारी ने बताया कि भद्रक में संक्रमित लोगों की संख्या 23 है जबकि केंद्रपाड़ा में कुल आठ मामले सामने आए। लॉकडाउन के कारण गुजरात के सूरत शहर में फंसे ओडिशा के प्रवासी मजदूर केंद्र सरकार की अनुमति के बाद बसों और ट्रेनों से पूर्वी राज्य लौट रहे हैं। ओडिशा के करीब तीन लाख कामगार सूरत में हीरे की कटिंग, कपड़ा उद्योग और अन्य काम करते हैं। इनमें से ज्यादातर कामगार गंजम जिले के हैं। 

उन्होंने बताया कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के लिए 2,460 लोगों की जांच की। ओडिशा में अभी तक 52,974 नमूनों की जांच हुई है। नए मरीज आने के साथ ही राज्य में अब भी 181 लोग संक्रमित हैं जबकि 62 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं। भुवनेश्वर के दो मरीजों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। 

जाजपुर जिले में सबसे अधिक 55 मामले सामने आए। इसके बाद खुर्दा जिले में 50, गंजम में 47, बालासोर में 27, भद्रक में 23, सुंदरगढ़ में 12, केंद्रपाड़ा में आठ, जगतसिंहपुर में पांच और मयूरभंज में चार मामले सामने आए। 

कटक, झारसुगुडा, बोलांगीर, क्योंझर और कालाहांडी में दो-दो मामले और पुरी, ढ़ेंकनाल, देवघर तथा कोरापुट जिलों में एक-एक मामला सामने आया। राज्य में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 34 नए मामले सामने आए। अधिकारी ने बताया कि पिछले आठ दिनों में 100 से अधिक मरीज सामने आए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement