Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ओडिशा में स्वास्‍थ्‍यकर्मियों की कोरोना से मौत पर 50 लाख रुपये का मुआवजा, मिलेगा शहीद का दर्जा

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ी घोषणा की है। नवीन पटनायक ने कोरोना से स्वास्‍थ्‍यकर्मियों की मौत पर 50 लाख रुपये का मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही कोरोना से सरकारी कर्मचारियों की मौत पर शहीद का दर्जा देने का भी ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2020 14:12 IST
Odisha to provide assistance of Rs 50 lakh to families of health workers who die fighting COVID-19- India TV Hindi
Odisha to provide assistance of Rs 50 lakh to families of health workers who die fighting COVID-19

नई दिल्ली: ओडिशा के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ी घोषणा की है। नवीन पटनायक ने कोरोना से स्वास्‍थ्‍यकर्मियों की मौत पर 50 लाख रुपये का मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही कोरोना से सरकारी कर्मचारियों की मौत पर शहीद का दर्जा देने का भी ऐलान किया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ी घोषणा की है। नवीन पटनायक ने कोरोना से स्वास्‍थ्‍यकर्मियों की मौत पर 50 लाख रुपये का मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही कोरोना से सरकारी कर्मचारियों की मौत पर शहीद का दर्जा देने का भी ऐलान किया है। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि ऐसे सभी सरकारी कर्मचारियों को उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख तक पूरा वेतन मिलेगा और उनके खिलाफ किसी भी तरह की असामाजिक गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ एनएसए के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Stories

इस बीच प्रदेश में मंगलवार को पांच और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 79 हो गई है। उन्होंने बताया कि सभी मामले पश्चिम बंगाल की सीमा से लगने वाले बालासोर जिले से सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने नये मरीजों के ब्योरे उपलब्ध नहीं कराए हैं। अधिकारी ने कहा, “सभी नये मामलों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है और आगे के कदम भी उठाए जा रहे हैं।” 

बालासोर जिले में सोमवार को भी कोविड-19 के दो मामले सामने आए थे जिसमें दो साल का एक बच्चा भी शामिल है। राज्य में 53 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 25 लोग स्वस्थ हो गए हैं। भुवनेश्वर में 72 वर्षीय एक बुजुर्ग की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई। 

राज्य में सामने आए 79 मामलों में से 46 खुर्दा जिले से सामने आए हैं, बालासोर और भद्रक से आठ, जाजपुर से सात, सुंदरगढ़ से तीन, केंद्रपाड़ा और कालाहांडी से दो-दो तथा कटक, ढेंकनाल और पुरी जिलों से एक-एक मामला है। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के लिए 11,748 आरटी पीसीआर जांच और 4,861 त्वरित एंटीबॉडी जांच हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement