Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Coronavirus Lockdown: दिल्ली गाजियाबाद सीमा पर लगी वाहनों की लंबी लाइन, बॉर्डर पूरी तरह सील

कोरोना  वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन लागू किया गया है ताकि लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखा जा सके। इस बीच दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2020 13:14 IST
Delhi-Ghaziabad border sealed to curb coronavirus spread- India TV Hindi
Delhi-Ghaziabad border sealed to curb coronavirus spread

नई दिल्ली: कोरोना  वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन लागू किया गया है ताकि लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखा जा सके। इस बीच दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई है। यह लाइन इसलिए लगी है क्योंकि जिले के डीएम अजय शंकर पांडेय ने यहां से दिल्ली जाने वाले लोगों पर रोक लगा दी है। दरअसल यहां से दिल्ली आने-जाने वाले 6 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसके बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। मंगलवार सुबह सीमा पर पहुंचे अधिकांश लोगों को इस सख्त आदेश के बारे में पता ही नहीं था। लिहाजा दिल्ली गाजियाबाद सीमा पर अचानक भीड़ बढ़नी शुरू हो गयी।

Related Stories

चंद घंटों में जारी डीएम के इस आदेश का आमजन के बीच प्रचार प्रसार हो ही नहीं पाया था। इसके चलते जरुरतमंद लोग रोजाना की तरह की बार्डर पर पहुंचना शुरू हो गये। सीमा पर पहुंच कर पुलिस ने दोनो ही तरफ से आने जाने वालों को रोक दिया। अचानक पुलिस द्वारा रोके जाने और गाजियाबाद जिला प्रशासन के बार्डर सील किये जाने संबंधी आदेश का हवाला देने से तमाम लोग झुंझलाते भी नजर आयी। राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर गाजीपुर बार्डर पर राहगीर दोनो तरफ की पुलिस से सिर फुटव्वल करते देखे गये।

गुस्साये कई लोगों में ऐसे भी थे जो, कर्फ्यू पास भी दिखा रहे थे। इसके बाद भी पुलिस वाले उनसे बार्डर पार करने की बाजिव वजह पूछ रहे थे। लोगों को पुलिस का यह रवैया तो नागवार गुजर ही रहा था। साथ ही पब्लिक इस बात से भी चिढ़ रही थी कि, पूरी तरह सीमाएं सील करने का आदेश अचानक क्यों दिया? अगर आदेश दिया तो फिर उसका प्रचार प्रसार क्यों नहीं किया?

दिल्ली सीमा पर कुछ इलाकों में दोनो तरफ से आ रहे मीडियाकर्मियों को भी पुलिस ने रोक दिया। मीडियाकर्मी अपने परिचय पत्र भी दिखाते रहे। इसके बाद भी दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले और गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले पत्रकारों को भी रोक दिया गया। यह कहकर कि पाबंदी सबके लिये है। उसके बाद कुछ पत्रकारों को काफी मान मनुहार के बाद और आगे से ध्यान रखने की चेतावनी देकर निकलने दिया गया।

उल्लेखनीय है कि, गाजियाबाद के जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि, दिल्ली सीमा को पूरी तरह सील करने का फैसला गाजियाबाद के चिकित्साधिकारी से मिली रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। जिला चिकित्साधिकारी ने जिला प्रशासन को बताया था कि, जिले में जो 6 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट्स आयी हैं, वे सभी 6 लोग दिल्ली से आये थे। लिहाजा आवश्यक वस्तुओं और अपरिहार्य कारणों को छोड़कर बाकी संपूर्ण आवागमन सीमा पर प्रतिबंधित रहेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement