1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नवजोत सिंह सिद्धू की प्रशंसा कर रहा है पाकिस्तान, करतारपुर कॉरिडोर का दे रहा क्रेडिट

नवजोत सिंह सिद्धू की प्रशंसा कर रहा है पाकिस्तान, करतारपुर कॉरिडोर का दे रहा क्रेडिट

करीब 20 महीने बाद फिर से खुले करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान में नवजोत सिंह सिद्धू की जमकर तारीफ हो रही है। कोरोना की वजह से करतारपुर कॉरिडोर को मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 17, 2021 12:40 IST
नवजोत सिंह सिद्धू की प्रशंसा कर रहा है पाकिस्तान, करतारपुर कॉरिडोर का दे रहा क्रेडिट- India TV Hindi
Image Source : PTI नवजोत सिंह सिद्धू की प्रशंसा कर रहा है पाकिस्तान, करतारपुर कॉरिडोर का दे रहा क्रेडिट

Highlights

  • करतारपुर कॉरिडोर के दोबारा खुलने पर करतारपुर कॉरिडोर की आधिकारिक वेबसाइट पर सिद्धू की तारीफ हुई
  • वेबसाइट पर कहा गया है कि कॉरिडोर का आइडिया सिद्दू ने ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को दिया था
  • इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए नवजोत सिद्धू पाकिस्तान गए थे

इस्लामाबाद। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान में खूब प्रशंसा हो रही है। करतारपुर कॉरिडोर की आधिकारिक वेबसाइट पर कॉरिडोर को शुरू करने का क्रेडिट एक तरह से नवजोत सिंह सिद्धू को दिया गया है। वेबसाइट पर कहा गया है कि कॉरिडोर का आइडिया सिद्दू ने ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उस समय दिया था जब इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सिद्धू पाकिस्तान गए थे। वेबसाइट पर सिद्धू को Indian Legand Sikh Cricketer बताया गया है। 

ध्यान देने वाली बात ये है कि करतारपुर कॉरिडोर की वेबसाइट पर सिद्धू की प्रशंसा उस समय की गई है जब भारत सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए कॉरिडोर को फिर से खोल दिया है और श्रद्धालुओं का पहला जत्था गुरुवार को मत्था टेकने के लिए करतारपुर जा रहा है। पहले जत्थे में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी अपने कैबिनेट के सहयोगियों के साथ मत्था टेकने जाएंगे। कोरोना की वजह से करतारपुर कॉरिडोर को मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था और लगभग 20 महीने के बाद इसे फिर से खोला गया है। 

सिद्धू और इमरान की दोस्ती वर्ष 2018 में उस वक्त सुर्खियों में आई थी जब सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया था। इमरान खान ने अपने प्रधानमंत्री बनने पर सिद्धू को शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया था। करतारपुर कॉरिडोर डॉट कॉम वेबसाइट के मुताबिक प्रधानमंत्री इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू ने मिलकर  करतारपुर कॉरीडोर के शिलान्यास का मार्ग प्रशस्त किया।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ऐसे समय में नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ कर रहा है जब करतारपुर कॉरिडोर को करीब 20 महीने बाद एकबार फिर से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। मंगलवार शाम को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कॉरिडोर को खोलने के फैसले की जानकारी दी। अमित शाह ने लिखा कि श्री करतारपुर साहिब करोड़ों देशवासियों की असीम श्रद्धा का केंद्र है और इस कॉरिडोर का फिर से संचालन शुरू करने का निर्णय सिख समुदाय के प्रति मोदी सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है।

bigg boss 15