Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने सरहद पर फिर बरसाए गोले, फायरिंग में 8 महीने के बच्चे की मौत

अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कई इलाकों में सीमा पार से गोलीबारी की गई जिसका भारतीय सैनिकों ने माकूल जवाब दिया। आठ महीने का नितिन कुमार नियंत्रण रेखा पर पल्लनवाला सेक्टर में अपने घर के बाहर अपने परिवार के साथ सो रहा था जब पाकिस्तान की गोलीबारी में उसकी मौत हो गयी

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2018 8:04 IST
Pakistan resumes unprovoked firing along LoC in Kashmir- India TV Hindi
पाकिस्तान ने सरहद पर फिर बरसाए गोले,  फायरिंग में 8 महीने के बच्चे की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने बॉर्डर पर फिर से फायरिंग की है। अरनिया सेक्टर और आरएसपुरा सेक्टर में देर रात शुरू हुई फायरिंग अब भी जारी है। पाकिस्तान की तरफ से रूक-रूक कर गोले दागे जा रहे हैं। रामगढ़ सेक्टर में भी देर रात को पाकिस्तान की तरफ से गोले दागे गए। सुबह साढ़े 4 बजे के बाद रामगढ़ सेक्टर में फायरिंग रूकी है लेकिन अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में अब भी फायरिंग हो रही है। पाकिस्तान रिहाइशी इलाकों को टारगेट कर गोले दाग रहा है। इससे पहले बीती रात सांबा बॉर्डर के नारायणपुर इलाके में भी पाकिस्तान की तरफ से हेवी फायरिंग की गई थी। फिलहाल इस फायरिंग में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कई इलाकों में सीमा पार से गोलीबारी की गई जिसका भारतीय सैनिकों ने माकूल जवाब दिया। आठ महीने का नितिन कुमार नियंत्रण रेखा पर पल्लनवाला सेक्टर में अपने घर के बाहर अपने परिवार के साथ सो रहा था जब पाकिस्तान की गोलीबारी में उसकी मौत हो गयी, जबकि अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) सहित छह लोग घायल हो गए हैं।

इससे पहले जम्मू जिले में दो दिन पहले पाकिस्तान की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान और चार आम नागरिकों की मौत हो गई थी। बता दें कि रविवार को दिन में पाकिस्तान ने पहले बीएसएफ से सीमा पर फायरिंग बंद करने की गुहार लगाई और फिर रात करीब 10:10 बजे गोलीबारी शुरू कर दी। वह रमजान के महीने में भी सीमा पर सीजफायर करने से बाज नहीं आ रहा है।

बीएसएफ ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के सांबा सेक्टर के बाबा चमिलियाल और नारायणपुरा में इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर तोड़ा। पाकिस्तान ने करीब 10:10 बजे ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल पाकिस्तान की ओर से गोले भी दागे जा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement