1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू कश्मीर के पुंछ में LoC के पास गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी घुसपैठिया

जम्मू कश्मीर के पुंछ में LoC के पास गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी घुसपैठिया

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास सुरक्षाबलों ने शनिवार को एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार किया।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Published on: July 03, 2021 19:54 IST
Jammu And Kashmir, Jammu And Kashmir Intruder Arrested, Intruder Arrested Along LoC- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास सुरक्षाबलों ने शनिवार को एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार किया।

जम्मू: जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास सुरक्षाबलों ने शनिवार को एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने शनिवार को जम्मू में इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सैनिकों ने गुलपुर के अग्रिम क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के निकट एक संदिग्ध गतिविधि को देखा और घुसपैठिए को रोक लिया। उन्होंने बताया कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान चौपुर निवासी जावेद के रूप में हुई है। बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया है।

जून में भी नाकाम हुई थी घुसपैठ की कोशिश

इससे पहले पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी थी। इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया था कि सुरक्षाबलों ने तंगधार इलाके में घुसपैठ की कोशिश नाकाम की। उन्होंने बताया था कि इस दौरान घुसपैठिए वहां कुछ हथियार और गोला बारुद छोड़ गए था। अधिकारियों ने बताया कि बरामद किए गए हथियारों में एके-47 राइफल, एक पिस्तौल, 2 हथगोले और 30 करोड़ रुपये की कीमत के हेरोइन के 6 पैकेट शामिल थे।

गोली लगने से हुई थी एक घुसपैठिये की मौत
वहीं, मई में जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ कर रहे एक शख्स की बीएसएफ जवानों की गोली लगने से मौत हो गई थी। सैयद रजा आसिम (27) नाम का घुसपैठिया लाहौर में डांगा का रहने वाला था, और 18 मई को भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश के दौरान BSF की बार-बार दी गई चेतावनी को उसने अनसुना कर दिया था। इसके बाद बीएसएफ के कर्मियों ने उस पर गोली चलाई जिससे वह घायल हो गया और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक फ्लैग मीटिंग में सीमा सुरक्षा बल ने सैयद रजा आसिम के शव को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X