Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजस्थान: पाकिस्तानी घुसपैठियों ने की भारत में घुसने की कोशिश, BSF जवानों को देखकर वापस भागे

पाकिस्तानी घुसपैठियों ने जीरो लाइन से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन वे अपने मकसद को अंजाम देने में नाकाम रहे।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: November 01, 2019 11:02 IST
Pakistani Intruders, Rajasthan, BSF- India TV Hindi
राजस्थान: पाकिस्तानी घुसपैठियों ने की भारत में घुसने की कोशिश, BSF जवानों को देखकर वापस भागे | PTI Representational

श्रीगंगानगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में काफी तल्खी आई है। इस बीच पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें भी की जा रही हैं। कश्मीर में तो आए दिन आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सैनिक सीजफायर तोड़ते रहते हैं, पर ताजा मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी घुसपैठियों ने जीरो लाइन से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन वे अपने मकसद को अंजाम देने में नाकाम रहे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घुसपैठियों ने सीवनी पोस्ट के पिलर नंबर 376 से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी। हालांकि सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के सैनिकों को देखकर उनके पसीने छूट गए और वे उल्टे पांव भाग खड़े हुए। पाकिस्तानी घुसपैठियों ने भारत में घुसने की यह कोशिश 30 अक्टूबर को की थी। राजस्थान पुलिस ने बीएसएफ के सहायक उपनिरीक्षक की रिपोर्ट पर यह मामला दर्ज कर लिया है। यह मामला घड़साना पुलिस थाने का का है।

आपको बता दें कि राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा से अक्सर घुसपैठ की कोशिशें की जाती हैं। यहां तक कि पाकिस्तान की तरफ से पंक्षियों के जरिए जासूसी की कोशिश की बात भी सामने आई है। पिछले दिनों ही राजस्थान के श्रीगंगानगर में भी सरहद पार से आया एक कबूतर मिला था। कबूतर की पूंछ पर और दाहिनी तरफ उर्दू भाषा में मुहर लगी हुई थी। वहीं, कुछ दिन पहले राजस्थान के जैसलमेर में सीमा पर एक साइबेरियन पक्षी मिला था जिसमें जीपीएस लगा हुआ था। इसके साथ ही पक्षी के पैर में एक टैग भी लगा हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement