Friday, April 19, 2024
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को 'पराक्रम दिवस' की शुभकामनाएं दी, 'नेताजी' को किया नमन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि पूरा देश नेताजी के पराक्रम और अविरल संघर्ष के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 23, 2021 9:23 IST
गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं दी, नेताजी को किया नमन- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं दी, नेताजी को किया नमन

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि पूरा देश नेताजी के पराक्रम और अविरल संघर्ष के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा। गृह मंत्री ने देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- 'सम्पूर्ण राष्ट्र नेताजी के पराक्रम और अविरल संघर्ष के लिए सदैव ऋणी रहेगा। उनकी जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने उन्हें एक अभूतपूर्व श्रद्धांजलि दी है। समस्त देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को 125वीं जयंती पर नमन किया। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि नेताजी ने  विपरीत परिस्थितियों में अपने करिश्माई नेतृत्व से देश की युवाशक्ति को संगठित करने का काम किया।

अमित शाह ने ट्वीट में कहा-नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के साहस और पराक्रम ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को नई शक्ति प्रदान की। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में अपने करिश्माई नेतृत्व से देश की युवाशक्ति को संगठित किया। स्वतंत्रता आन्दोलन के ऐसे महानायक की 125वीं जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।

पढ़ें:- Subhash Chandra Bose Jayanti: पीएम मोदी ने किया नमन, कोलकाता में जारी करेंगे सिक्का और डाक टिकट

पढ़ें:- Indian Railways: फरवरी के पहले सप्ताह से रेल यात्रियों को मिलेगी ई-कैटरिंग सुविधा, ऐसे बुक कर सकते हैं खाना

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement