Friday, May 10, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल को तुरंत सहायता के लिए पीएम मोदी ने दिया 1000 करोड़ का राहत पैकेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात अम्फान प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 करोड़ रुपये की अग्रिम अंतरिम सहायता की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2020 13:57 IST
PM modi announces 1000 crore relief package for west bengal - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM modi announces 1000 crore relief package for west bengal 

नई दिल्ली। ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात तूफान अम्फान से हुई तबाही का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरा करने पहुंचे हैं। पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में अधिकारियों के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने हवाई सर्वेक्षण के तुरंत बाद ही पश्चिम बंगाल को 1 हजार करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात अम्फान प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 करोड़ रुपए की अग्रिम अंतरिम सहायता की घोषणा की। पीएम मोदी ने कहा कि चक्रवात तूफान से मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष से देने का ऐलान किया साथ ही घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में चक्रवात तूफान अम्फान को लेकर सीएम ममता बनर्जी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य के अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक में कहा कि बंगाल की इस दुख खड़ी में हम पूरा सहयोग देंगे। बंगाल जल्द-जल्द से खड़ा हो जाए और तेज गति से आगे बढे़, इसके लिए भारत सरकार बंगाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी और जो भी आवश्यकताएं होगी उन आवश्यकताओं को पूर्ण करते हुए बंगाल की मदद में हम खड़े रहेंगे।  

पश्चिम बंगाल में तूफान से हुई 80 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र पश्चिम बंगाल की हर संभव मदद करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि अम्फान चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया, लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाएं, इसका हम सभी को दुख है और जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं।

चक्रवात तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल के लोग सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल धनकड़ भी मौजूद रहे। बंगाल दौरे के बाद पीएम मोदी ओडिशा दौरे पर भी जाएंगे, जहां ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement