Thursday, April 18, 2024
Advertisement

गैस एजेंसी का अधिकारी बनकर घरों में करते थे डकैती, पुलिस ने छह को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार में एक वरिष्ठ नागरिक के घर में हुई डकैती के सभी छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2020 7:29 IST
Delhi Police- India TV Hindi
Delhi Police

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार में एक वरिष्ठ नागरिक के घर में हुई डकैती के सभी छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । ये लोग गैस एजेंसी का कर्मचारी बन कर घर में प्रवेश कर गये और गृह स्वामिनी तथा उनकी आया को नशीली दवा देकर लूट को अंजाम दिया था । पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपियों - आरिफ (30), मूलचंद (22), जावेद (46), मो अख्तर (28), घनश्याम तिवारी (36) और राजेश (30) को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि सह आरोपी विनीत की तलाश की जा रही है जो फरार है । 

पुलिस ने बताया कि 65 वर्षीय महिला ने 29 जनवरी को पुलिस को सूचना दी थी कि तीन अज्ञात लोग गैस वितरण एजेंसी के कर्मचारी बनकर मीटर रीडिंग के बहाने उनके घर में घुसे और बाद में आरोपियों ने महिला और उसकी घरेलू सहायिका को नशीली दवा देकर बेहोश कर दिया और महिला के पहने आभूषणों तथा आलमारी में रखे आभूषणों को लूट कर चले गए। उन्होंने कहा कि तकनीकी निगरानी की मदद से एक संदिग्ध जावेद की पहचान की गई। 

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को पुलिस को संदिग्धों के बारे में सूचना मिली और उनमें से छह को दिल्ली के ज्वालापुरी से गिरफ्तार कर लिया गया साथ ही लूटे गए आभूषण भी बरामद कर लिए गए। पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने गैस का मीटर रीडर बन कर पीड़ित के घर में प्रवेश किया और लूट की घटना को अंजाम देने से पहले नशीली दवा खिलाकर दोनों को बेहोश कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement