Friday, April 19, 2024
Advertisement

मास्क पहन कर ससंद पहुंचे सांसद, जावड़ेकर इलेक्ट्रिक कार से आए

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने संसद भवन परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदूषण के विरोध स्वरूप मास्क पहना। उनका विरोध वायु प्रदूषण के स्तर में वृद्धि को लेकर था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 18, 2019 15:59 IST
Congress MP Gaurav Gogoi - India TV Hindi
Image Source : PTI Congress MP Gaurav Gogoi displays a placard to protest against government inaction on pollution, on the first day of the Winter Session of Parliament, in New Delhi.

नई दिल्ली। वायु प्रदूषण के प्रति अपनी चिंता का इजहार करते हुए कई सांसद संसद के शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को मास्क पहन कर आए। कुछ सांसदों ने साइकिल और कुछ ने संसद पहुंचने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग किया।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इलेक्ट्रिक कार से संसद भवन पहुंचे। जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा ‘‘सरकार धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों का इस्तेमाल बढ़ा रही है क्योंकि ये प्रदूषण मुक्त हैं। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे प्रदूषण से निपटने में योगदान दें और सार्वजनिक परिवहन या इलेक्ट्रिक वाहनों आदि का इस्तेमाल करें।’’

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने संसद भवन परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदूषण के विरोध स्वरूप मास्क पहना। उनका विरोध वायु प्रदूषण के स्तर में वृद्धि को लेकर था। भाजपा सांसद मनसुख मंडाविया साइकिल से संसद पहुंचे। इसी तरह उनके पार्टी सहयोगी मनोज तिवारी भी साइकिल से संसद आए।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली वायु प्रदूषण की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। सोमवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ लेकिन यह लगातार दूसरे दिन ‘‘खराब’’ श्रेणी में रही। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 207 दर्ज किया। रविवार को इसी समय वायु गुणवत्ता सूचकांक 254 दर्ज किया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement