Friday, March 29, 2024
Advertisement

न पुल है न सड़क, पतीले में बैठकर गर्भवती महिला को पार करनी पड़ी नदी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। यहां के गोरला इलाके में एक गर्भवती महिला को परिवार के लोगों को एक बड़े से बर्तन में बैठकर नदी पार करानी पड़ी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2020 18:11 IST
Pregnant woman crossed river in a utensil - India TV Hindi
Image Source : ANI Pregnant woman crossed river in a utensil 

छत्‍तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। यहां के गोरला इलाके में एक गर्भवती महिला को परिवार के लोगों को एक बड़े से बर्तन में बैठकर नदी पार करानी पड़ी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस इलाके में सड़क मार्ग और पुल न होने के कारण इस महिला के परिवार को ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा। 

एएनआई के अनुसार, एक गर्भवती महिला ने 14 जुलाई को नदी के दूसरे छोर से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित अस्पताल जाने के लिए गोरला में अपने परिवार की मदद से बर्तन में बैठकर नदी को पार किया। इस महिला ने बाद में बच्चे को जन्म दिया। महिला के परिजनों ने चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाया है।

गर्भवती महिला के इस तरह बड़े बर्तन में बैठकर नदी पार करने की यह फोटो देश के गांवों तक जरूरी सुविधाएं पहुंचाने के शासन के दावों की पोल खोलती नजर आ रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों इसी तरह की घटना उत्‍तर बिहार के केवटी प्रखंड के असराहा गांव में सामने आई थी जब एक गर्भवती महिला को ट्यूब की मदद से बनी जुगाड़ नाव के जरिये नदी पार करनी पड़ी थी।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement