Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राहुल गांधी ने MSME के लिए आर्थिक राहत पैकेज पर जनता से मांगे सुझाव

कांग्रेस ने एमएसएमई सेक्टर के लिए तत्काल राहत पैकेज देने की मांग की है, पार्टी का कहना है कि एमएसएमई देश में सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला क्षेत्र है और संकट की इस घड़ी में उसे मदद की सबसे ज्यादा जरूरत है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 22, 2020 12:26 IST
Rahul seeks suggestions from public for economic stimulus package for MSMEs- India TV Hindi
Rahul seeks suggestions from public for economic stimulus package for MSMEs

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कोरोना वायरस लॉकडाउन से प्रभावित सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍यम उद्यमों (एमएसएमई) के लिए आर्थिक राहत पैकेज पर जनता से सुझाव मांगे हैं। उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी ने एक अभियान शुरू किया है, जिसमें कोविड-19 से सबसे ज्‍यादा प्रभावित एमएसएमई के लिए आर्थिक राहत पैकेज पर सुझाव मांगे जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि कोवडि-19  के शिकार सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम भी हैं, जिन्हें ज़िंदा रखने के लिए आर्थिक पैकेज चाहिए। पहले ही नाज़ुक अर्थव्यवस्था एमएसएमई के बिना एकदम चरमरा जाएगी। इस आर्थिक पैकेज का रूप कैसा हो? कॉंग्रेस पार्टी को अपने सुझाव दें।

कांग्रेस ने कहा है कि वह एमएसएमई क्षेत्र के लिए एक विस्‍तृत पुनरुद्धार योजना प्रस्‍तुत करेगी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्‍व वाला एक सलाहकार समूह सरकार को इस तरह की योजना का सुझाव देने के लिए काम कर रहा है।

कांग्रेस ने लोगों के सुझाव मंगाने के लिए एक वेबसाइट वायस ऑफ एमएसएमई डॉट इन तैयार की है। गांधी ने कहा कि लोग इस वेबसाइट अथवा सोशल मीडिया के माध्यम से अपने सुझाव एवं विचार दे सकते हैं।

कांग्रेस ने एमएसएमई सेक्‍टर के लिए तत्‍काल राहत पैकेज देने की मांग की है, पार्टी का कहना है कि एमएसएमई देश में सबसे ज्‍यादा रोजगार देने वाला क्षेत्र है और संकट की इस घड़ी में उसे मदद की सबसे ज्‍यादा जरूरत है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement