Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी, बिहार, बंगाल, गुजरात और राजस्थान के यात्री ध्यान दें! रेलवे ने कैंसिल की ये ट्रेनें

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने न सिर्फ लोगों की जिंदगी पर असर डाला है, बल्कि भारतीय रेलवे को भी बार-बार अपना प्लान बदलने पर मजबूर किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 20, 2021 20:40 IST
Lucknow Train Cancelled, Bikaner Train Cancelled, Sealdah Train Cancelled- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL यात्रियों की कमी और अन्य कारणों का हवाला देते हुए रेलवे लगातार ट्रेनों को रद्द करता जा रहा है।

लखनऊ: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने न सिर्फ लोगों की जिंदगी पर असर डाला है, बल्कि भारतीय रेलवे को भी बार-बार अपना प्लान बदलने पर मजबूर किया है। यात्रियों की कमी और अन्य कारणों का हवाला देते हुए रेलवे लगातार ट्रेनों को रद्द करता जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर रेलवे ने सियालदह-बीकानेर, बरौनी-लखनऊ और अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर आने-जाने वाली 3 जोड़ी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। इन ट्रेनों के रद्द होने से उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के इन शहरों में आने-जाने वाले हजारों यात्रियों पर असर पड़ेगा।

उत्तर रेलवे ने कैंसिल की 3 जोड़ी ट्रेनें

उत्तर रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 02287 सियालदह-बीकानेर जंक्शन दुरंतो स्पेशल को 23 मई से, 02288 बीकानेर जंक्शन-सियालदह दुरंतो स्पेशल को 25 मई से, 05203 बरौनी जंक्शन-लखनऊ एक्स्प्रेस स्पेशल को 22 मई से, 05204 लखनऊ-बरौनी जंक्शन एक्सप्रेस स्पेशल को 23 मई से, 05269 मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस स्पेशल को 27 मई से और 05270 अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस स्पेशल को 29 मई से रद्द कर दिया गया है। रेलवे ने कहा है कि अगली सूचना आने तक ये ट्रेनें रद्द ही रहेंगी।

यात्रियों की कमी के कारण कई ट्रेनें रद्द
बता दें कि यात्रियों की कमी का हवाला देते हुए रेलवे कई ट्रेनों को रद्द कर चुका है। इनमें शताब्दी, दुरंतो और राजधानी ट्रेनें भी शामिल हैं। उत्तर रेलवे ने 6 मई को इनमें दिल्ली से कालका, हबीबगंज, अमृतसर, चंडीगढ़ के लिए रवाना होने वाली शताब्दी ट्रेनें, दिल्ली से चेन्नई, बिलासपुर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस को अगली सूचना तक रद्द करते हुए कहा था कि यात्रियों की कमी औऱ कोरोना वायरस में वृद्धि के चलते ये कदम उठाना पड़ा है। हालांकि रेलवे के इस कदम से यात्रियों को काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ा है और उन्हें यात्रा के लिए अन्य विकल्पों पर निर्भर होना पड़ा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement