1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली के इन इलाकों में अगले दो घंटे में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

दिल्ली के इन इलाकों में अगले दो घंटे में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

Rain Predicted by IMD: भारतीय मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले दो घंटे में राजधानी नई दिल्ली के पश्चिमी, उत्तर-पश्चिम और उत्तरी दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने और आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 04, 2021 14:58 IST
rain predicted in Delhi West North West Delhi North Delhi by IMD दिल्ली के इन इलाकों में अगले दो घंट- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के इन इलाकों में अगले दो घंटे में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

नई दिल्ली. भारतीय मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले दो घंटे में राजधानी नई दिल्ली के पश्चिमी, उत्तर-पश्चिम और उत्तरी दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने और आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। दिल्ली में रविवार को भी अच्छी बारिश हुई थी, जिसके चलते दिल्ली शहर के कई इलाकों में लोगों की जलभराव की समस्याओं का सामा करना पड़ा। सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, रविवार शाम 5:30 बजे तक दिल्ली शहर में 14.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, पालम और लोधी रोड मौसम केंद्र ने क्रमश: 5.3 मिमी एवं 18.6 बारिश दर्ज की।

पढ़ें- कोरोना पूरी तरह गया नहीं, नई घातक बीमारी मचा सकती है 'हाहाकार', वैज्ञानिक ने दी चेतावनी

पढ़ें- अनवर धर्म परिवर्तन कर बना देवप्रकाश, पुराने धर्म के लोगों ने की जलाकर मारने की कोशिश

दिल्ली में सोमवार सुबह छाया घना कोहरा

राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा और आसमान में बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान बढ़कर 11.4 डिग्री सेल्सियस हो गया। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे सफदरजंग वेधशाला में दृश्यता 50 मीटर तथा पालम में 150 मीटर दर्ज की गई। आपको बता दें कि IMD के अनुसार,  शून्य से 50 मीटर के बीच दृश्यता होने पर कोहरा 'बेहद घना', 50 से 200 मीटर के बीच 'घना', 201 से 500 के मीटर के बीच 'मध्यम' और 501 से 1000 मीटर के बीच दृश्यता होने पर कोहरे को 'हल्का' माना जाता है। सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो बीते 22 दिन में सबसे अधिक है।

पढ़ें- Coronavirus Vaccine: कोवैक्सिन और कोविशील्ड वैक्सीन में क्या अंतर है?

तापमान में वृद्धि आसमान में बाद छाए रहने के कारण हुई है। उत्तरपश्चिमी भारत को प्रभावित करने वाले पश्चिम विक्षोभ के कारण रविवार को यहां तेज बारिश हुई। सफदरजंग वेधशाला में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर रविवार दोपहर ढाई बजे तक 39.9 मिली बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार तथा मंगलवार को भी बारिश हो सकती है। एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है। इसके बंद होने के बाद तापमान फिर गिरकर चार से पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास आ जाएगा। शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस हो गया था जो बीते 15 वर्षों में सबसे कम था। बेहद घने कोहरे के कारण दृश्यता गिरकर ‘शून्य’ मीटर हो गई थी। इससे पहले आठ जनवरी 2006 को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था राजधानी में अभी तक का सबसे कम तापमान जनवरी 1935 में 0.6 डिग्री से .दर्ज किया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X