Friday, April 26, 2024
Advertisement

शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल के आसपास धारा 144 लागू, बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली पुलिस ने दक्षिणपूर्वी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में रविवार को एहतियाती कदम के तौर पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की, जहां कई महिलाएं संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दो महीने से अधिक समय से प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 01, 2020 11:53 IST
Shaheen bagh- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Images

नई दिल्ली। शाहीन बाग में CAA के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन के विरोध में कुछ संगठनों ने प्रदर्शन का ऐलान किया था, जिसके बाद एहतियात बरतते हुए दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग की सुरक्षा बढ़ा दी है और प्रदर्शन स्थल के आसपास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। 

आपको बता दें कि हिंदू सेना ने एक मार्च को शाहीन बाग रोड खाली कराने का आह्वान किया। हालांकि शनिवार को पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने शाहीन बाग में सीएए विरोधी आंदोलन के खिलाफ अपना प्रस्तावित प्रदर्शन वापस ले लिया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) आर पी मीणा ने कहा, ‘‘समय से किए हस्तक्षेप के कारण प्रस्तावित प्रदर्शन रद्द कर दिया गया, लेकिन हमने यहां एहतियातन भारी पुलिस बल तैनात किया है।’’ 

अधिकारी ने बताया कि दो महिलाकर्मियों की टुकड़ियों समेत 12 टुकड़ियों को शाहीन बाग में तैनात किया गया है। स्थानीय पुलिस के साथ चार पुलिस जिलों के 100 पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। हिंदू सेना ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने शाहीन बाग आंदोलन के खिलाफ रविवार के उनके प्रदर्शन को वापस लेने का उन पर दबाव बनाया। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के समीप शाहीन बाग संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के खिलाफ लोगों के एक वर्ग का 15 दिसंबर से प्रदर्शन स्थल बना हुआ है। 

इनपुट- भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement