Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुंबई में प्रदर्शन के दौरान लगे 'शरजील तेरे सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे' के नारे

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के आजाद मैदान में शनिवार को आयोजित एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाए गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 02, 2020 14:37 IST
March 2020, Sharjeel Imam March 2020, Sharjeel Imam, Sharjeel tere spano ko- India TV Hindi
मुंबई में प्रदर्शन के दौरान लगे 'शरजील तेरे सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे' के नारे | India TV

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के आजाद मैदान में शनिवार को आयोजित एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए नागरिकता कानून के के खिलाफ LGBT कम्युनिटी ने एक फरवरी को विरोध-प्रदर्शन आयोजित किया था। इसी विरोध प्रदर्शन के दौरान वहां 'शरजील तेरे सपनों को हम मंजिल तक पहुंचाएंगे' और 'रावण तेरे सपनों को हम मंजिल तक पहुंचाएंगे' के नारे लगे। बता दें कि देश विरोधी टिप्पणियों के कारण शरजील इमाम अभी पुलिस की गिरफ्त में है।

क्या कहा था शरजील इमाम ने?

बीते दिनों में शरजील इमाम के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, जो बेहद आपत्तिजनक हैं। इनमें से एक वीडियो में वह पूर्वोत्तर भारत को शेष देश से अलग करने की बात कहते दिख रहा है। कथित तौर पर शरजील कह रहा है कि यदि चिकन नेक (शेष भारत को पूर्वोत्तर भारत से जोड़ने वाली एक 22 किलोमीटर चौड़ी पट्टी) तो असम को भारत से अलग किया जा सकता है। इसी तरह एक अन्य वीडियो में वह मुसलमानों को देशभर में धरने आयोजित करने के लिए उकसाता हुआ नजर आ रहा है।

पहले लहराया गया था ‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर
इस प्रदर्शन को आयोजित करने वाले लोगों का कहना है कि नारे बगैर उनकी जानकारी के लगाए गए, और जैसे ही उन्होंने ये नारे सुने, उन्हें बंद करवा दिया। बता दें कि इससे पहले मुबंई में आयोजित एक ऐसे ही विरोध प्रदर्शन में ‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर लहराया गया था। इस समय देश के कई इलाकों में सीएए के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं, इसके समर्थन में भी तमाम जगहों पर रैलियां निकली हैं। सीएए विरोधी प्रदर्शनों में कई बार कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगने की बात कही जा रही है। वहीं, कई जगहों पर धार्मिक नारे लगते हुए भी सुने गए हैं, और आर्टिकल 370 एवं ‘फ्री कश्मीर’ से जुड़े पोस्टर भी देखे गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement