Monday, April 29, 2024
Advertisement

छोटे दुकानदारों, आटो वालों को कर्ज दिलाने में मदद करेगी payTM

मोबाइल भुगतान व वाणिज्य प्लेटफार्म पेटीएम इस मंच से जुड़े व्यापारियों को बिना जमानत रिण उपलब्ध कराने में मदद करेगी।

Bhasha Bhasha
Published on: July 08, 2016 18:16 IST
payTM- India TV Hindi
payTM

नई दिल्ली: मोबाइल भुगतान व वाणिज्य प्लेटफार्म पेटीएम इस मंच से जुड़े व्यापारियों को बिना जमानत रिण उपलब्ध कराने में मदद करेगी। कंपनी ने किराना स्टोर, दवा की दुकानों व अन्य छोटे व्यापारियों तथा आटो वालों को सस्ती दरों पर रिण दिलाने के लिए यह पहल की है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि यह सुविधा उन व्यापारियों व आटो वालों को मिलेगी जो पेटीएम के जरिए भुगतान स्वीकार कर रहे हैं। 

पेटीएम ने इसके लिए विभिन्न वित्तीय संस्थानों से गठजोड़ किया है जो इच्छुक व्यापारी के पेटीएम भुगतान रिकार्ड के आधार पर रिण की पेशकश करेगा। पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष किरण वासिरेड्डी ने इस बारे में कहा है, वित्तीय समावेशन हमारा मुख्य एजेंडा है।

छोटे व्यापारियों के लिए बिना जमानत सस्ती दरों पर कर्ज लेना बड़ी चुनौती है और यह पहल उनकी मददगार साबित होगी। इसके अनुसार पेटीएम दिसंबर 2016 तक एक लाख से अधिक दुकानों को कवर करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी अगले साल के आखिर तक चार लाख व्यापारियों को अपने प्लेटफार्म से जोड़ना चाहती है जिनमें किराना स्टोर वाले, आटो वाले, टैक्सी चालक शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement