Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले जम्मू-कश्मीर के नौगाम में पुलिस पार्टी पर आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के ठीक पहले एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। श्रीनगर के बाहरी इलाके नवगाम में पुलिस टीम पर हुए आतंकी हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए और एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 14, 2020 10:53 IST
Srinagar: Two Cops Killed in Terrorist Attack at Nowgam Bypass, Area Cordoned Off- India TV Hindi
Image Source : PTI Srinagar: Two Cops Killed in Terrorist Attack at Nowgam Bypass, Area Cordoned Off

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के ठीक पहले एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। श्रीनगर के बाहरी इलाके नवगाम में पुलिस टीम पर हुए आतंकी हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए और एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। इलाके की घेराबंद कर ली गई है और सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकियों ने नौगाम में 15 अगस्त के लिए सुरक्षा में तैनात पुलिस पार्टी पर हमला किया। यह आतंकी हमला श्रीनगर के नौगाम बाइपास पर शुक्रवार सुबह हुआ।

Related Stories

ये हमला किन आतंकियों ने किया और वो किस संगठन के थे, इसको लेकर अभी जानकारी आनी बाकी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में आतंकियों की ओर से पुलिस पार्टी और सेना के काफिले पर हमलों में तेजी आई है। अभी दो दिन पहले ही बारामूला के सोपोर में एक सेना की टुकड़ी पर हमला किया गया था, जिसमें एक जवान घायल हुआ था।

वहीं बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के जंगल वाले क्षेत्र में आतंकवादियों के दो ठिकानों का पता लगाया। यहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अवंतीपोरा के बारडू जंगल में लश्कर-ए-तैयबा की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बुधवार रात में तलाश अभियान शुरू किया।

अधिकारी ने बताया, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान बृहस्पतिवार तड़के लश्कर-ए-तैयबा के दो ठिकानों का पता लगाकर उन्हें नष्ट किया गया।’’ उन्होंने बताया कि इन ठिकानों से आपत्तिजनक चीजें और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और गोला-बारूद बरामद किया गया।

इनमें एके आयुध के 1900 राउंड, दो हथगोले और चार ग्रेनेड के साथ एक दागने वाला यूबीजीएल बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य विस्फोटक पदार्थों में अमोनियम नाइट्रेट जैसे पदार्थ, पांच जिलेटिन छड़ें, एक क्रूड पाइप बम और तीन कोड शीट बरामद हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement