Friday, April 26, 2024
Advertisement

सेना के जेसीओ की बहादुरी के आगे आतंकियों के मंसूबों पर फिरा पानी, स्थानीय लोगों को भी बचाया

बुधवार की दोपहर 2 बजे श्रीनगर-बारामूला का नेशनल हाईवे पर भारतीय सेना की तीन गाड़ियों का काफ़िला गुलमर्ग की तरफ जा रहा था। चार आतंकियों ने नेशनल हाईवे 44 पर भारतीय सेना के इस क़ाफ़िले को निशाना बनाने की कोशिश की और वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों की आड़ ली।

Manish Prasad Written by: Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: August 13, 2020 23:39 IST
kashmir news terrorist attack on army in baramula । कश्मीर: बारामूला में सेना के काफिले पर हमला, एक - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) कश्मीर: बारामूला में सेना के काफिले पर हमला, एक जवान घायल

श्रीनगर. स्वतंत्रता दिवस नजदीक है। पाकिस्तान समर्थित आतंकी स्वतंत्रता दिवस से पहले कश्मीर घाटी में बड़ी हिंसक घटना को अंजाम देना चाहते हैं। बुधवार को आतंकियों ने ऐसी ही एक वारदात को बारामूला में आजम देने की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना से सूझबूझ के साथ आतंकियों की प्लानिंग को विफल कर दिया। दरअसल जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बल के एक गश्ती दल पर गोलीबारी की, जिसमें एक जवान घायल हो गया। 

दरअसल बुधवार की दोपहर 2 बजे श्रीनगर-बारामूला का नेशनल हाईवे पर भारतीय सेना की तीन गाड़ियों का काफ़िला गुलमर्ग की तरफ जा रहा था। चार आतंकियों ने नेशनल हाईवे 44 पर भारतीय सेना के इस क़ाफ़िले को निशाना बनाने की कोशिश की और वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों की आड़ ली। आतंकियों ने लगातार क़रीबन 30-40 राउंड फ़ायर भारतीय सेना की क़ाफ़िले पर किया।

Terrorist attack on Army in Baramula

Image Source : MANISH PRASAD
Terrorist attack on Army in Baramula

स्थानीय लोगों को किसी तरफ का नुकसान न हो ये बात ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना के JCO जोगिंदर ने समझदारी और बहादुरी के साथ अपनी quick एक्शन टीम की अगुवाई की और फिर आतंकियों को घेरने की कोशिश की। भारतीय सेना ने बेहद सूझबूझ के साथ स्थानीय लोगों को बचाया। आपको बता दें कि भारतीय सेना लगातार कोशिश कर रही है कि कश्मीर के लोगों का जीवन स्तर बदले और साथ में विकास हो।

Terrorist attack on Army in Baramula

Image Source : MANISH PRASAD
Terrorist attack on Army in Baramula

यही नहीं हाल ही के दिनों में गुमराह होकर आतंक की तरफ गए 72 युवाओं में से आधे से ज्यादा लड़कों को मेनस्ट्रीम में लाने की कोशिश की जा रही है। क़रीबन आठ से ज़्यादा ऐसे युवा भी है जो हाल ही के दिनों में अपने घरों से लापता हुए हैं, उनके लिए भी भारतीय सेना लगातार कोशिश कर रही है कि वो वापस आ जाए। इसके लिए अपील भी की जा रही है और लोकल टेरेरिस्ट काउंटर के बाद सबसे पहले उसे सरेंडर करने के लिए कहा जाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement