1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: मौजपुर में CAA विरोधियों और समर्थकों के बीच पत्थरबाजी, इलाके में तनाव

जाफराबाद के पास मौजपुर में CAA विरोधियों और समर्थकों के बीच पत्थरबाजी, इलाके में तनाव

दिल्ली के जाफराबाद के पास मौजपुर में सीएए समर्थकों और सीएए विरोधियों के बीच पथराव हुआ है। पथराव में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2020 22:09 IST
दिल्ली के जाफराबाद...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली के जाफराबाद में पत्थरबाजी, बिगड़े हालात

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद के नजदीक मौजपुर में रविवार शाम अचानक सीएए समर्थकों और सीएए विरोधियों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई। पत्थरबाजी शाम करीब साढ़े चार बजे शुरू हुई और करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक चलती रही। पत्थरबाजी की वजह से मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया। 

पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए आंसू-गैस के गोले छोड़े, लेकिन भीड़ अभी तक डटी रही, हालांकि पत्थरबाजी रुक गई। पूरे इलाके में हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं। इस पत्थरबाजी में इंडिया टीवी के कैमरामैन फरमान के सिर में चोट लगी है। फिलहाल मौजपुर में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस वक्त घटना स्थल पर लोग सीएए जफराबाद के प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

जाफराबाद में शनिवार रात शुरू हुआ प्रदर्शन अभी भी जारी है। ईस्टर्न रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने मीडिया को बताया कि फिलहाल स्थिति काबू में है, लेकिन बड़ी संख्या में लोग सड़क पर हैं। हम लगातार स्थानीय नेताओं से बातचीत कर रहे हैं ताकि इलाके में शांति स्थापित की जा सके।

पत्थरबाजी मौजपुर रेड लाइट के नजदीक शुरू हुई, जबकि सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे प्रदर्शन चल रहा है। मौजपुर के स्थानीय लोगों ने बताया कि जाफराबाद में सीएए के विरोध में शुरू हुए प्रदर्शन के खिलाफ वो लोग शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे, इसी दौरान जाफराबाद की तरफ से उनपर पत्थरबाजी हुई, जिसके बाद मौजपुर के लोगों ने भी पत्थरबाजी की। फिलहाल पुलिस और सुरक्षाबल दोनों तरफ के लोगों को समझाने में लगी हुई है।

देखिए वीडियो

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X