Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब और हरियाणा में शीतलहर का प्रकोप जारी, नारनौल में 2.5 डिग्री और बठिंडा में 4 डिग्री सेल्सियस तापमान

पंजाब और हरियाणा में गुरुवार को शीतलहर का प्रकोप जारी रहा और न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई। हरियाणा में नारनौल का न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 26, 2019 15:48 IST
Cold Wave- India TV Hindi
Cold Wave

चंडीगढ़: पंजाब और हरियाणा में गुरुवार को शीतलहर का प्रकोप जारी रहा और न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई। हरियाणा में नारनौल का न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार हिसार में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा के अन्य शहरों में भी पारे में गिरावट जारी रही। 

रोहतक में न्यूनतम तापमान गिरकर 3.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया जबकि करनाल में छह डिग्री सेल्सियस, भिवानी में 4.8 डिग्री सेल्सियस, सिरसा में 4.3 डिग्री सेल्सियस और अंबाला में 5.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। पंजाब में बठिंडा सबसे ठंडा स्थान रहा जहां तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब के अन्य शहरों में भी रात में ठंड का प्रकोप जारी है। फरीदकोट में पारा गिरकर 4.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया जबकि लुधियाना में तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस रहा। 

पटियाला में तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा, हलवारा में 5.8 डिग्री सेल्सियस, आदमपुर में 6.8 डिग्री सेल्सियस, पठानकोट में 6.4 डिग्री सेल्सियस और अमृतसर में तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चंडीगढ़ में तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार को चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान गिरकर नौ डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया जो सामान्य से बारह डिग्री कम था। 

चंडीगढ़ के मौसम विभाग के निदेशक सुरिंदर पॉल ने पीटीआई-भाषा से कहा, “कल यहां दर्ज अधिकतम तापमान ने 19 साल का कीर्तिमान तोड़ दिया जब दिसंबर में दिन का तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।” चंडीगढ़ की तुलना में बुधवार को मनाली और शिमला में दिन का तापमान कुछ अधिक रहा। पॉल ने कहा कि आने वाले तीन दिन तक दोनों राज्यों में शीतलहर और कोहरे का प्रभाव जारी रहेगा। उन्होंने कहा, “क्षेत्र के मैदानी इलाकों में 28 दिसंबर को घना कोहरा छाया रहेगा। हालाँकि, 31 दिसंबर को दृश्यता में सुधार होने की उम्मीद है लेकिन शीतलहर जारी रहेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement