Friday, March 29, 2024
Advertisement

BSF में भर्ती के लिए उमड़े कश्मीरी नौजवान, 1300 वेकेंसी के लिए 10 हजार से ज्यादा एप्लिकेशन

कश्मीर के युवाओं ने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है। श्रीनगर में बीएसएफ की भर्ती में हजारों कश्मीरी नौजवान पहुंचे। कड़ी सर्दी, ठंड के बाद भी कश्मीर के युवाओं की लंबी कतार श्रीनगर के बीएसएफ हेडक्वार्टर पर लगी थी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2019 7:09 IST
BSF में भर्ती के लिए उमड़े कश्मीरी नौजवान, 1300 वेकेंसी के लिए 10 हजार से ज्यादा एप्लिकेशन- India TV Hindi
BSF में भर्ती के लिए उमड़े कश्मीरी नौजवान, 1300 वेकेंसी के लिए 10 हजार से ज्यादा एप्लिकेशन

नई दिल्ली: कश्मीर के युवाओं ने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है। श्रीनगर में बीएसएफ की भर्ती में हजारों कश्मीरी नौजवान पहुंचे। कड़ी सर्दी, ठंड के बाद भी कश्मीर के युवाओं की लंबी कतार श्रीनगर के बीएसएफ हेडक्वार्टर पर लगी थी। हजारों कश्मीरी नौजवान रिक्रूटमेंट सेंटर के बाहर पहुंचे थे। 1300 वेकेंसी के लिए अब तक दस हज़ार से ज्यादा युवा फॉर्म भरे जा चुके हैं। 

Related Stories

बीएसएफ में भर्ती होने का सपना देखने वाले ये लड़के किसी एक जिले से नहीं हैं बल्कि कश्मीर के अलग अलग जिलों से पहुंचे हैं। कोई पुलवामा का है तो कोई शोपियां का रहनेवाला है। ये वो इलाके हैं जहां आतंकवादी अपना डर दिखाते हैं, जहां लगातार दहशतगर्दों के खिलाफ सर्च ऑपरेशंस चलता रहता है।

भर्ती में शामिल होने आए नौजवानों ने साफ साफ कहा कि उन्हें किसी तरह का कोई डर नहीं है। वो देश की सेवा करना चाहते हैं। बीएसएफ में आकर कश्मीर और मुल्क की सरहदों की हिफाजत करना चाहते हैं। बीएसएफ के साथ साथ ये रेक्रूटमेंट ड्राइव सीआईएसएफ के लिए भी चल रही है। कश्मीर के अलावा जम्मू और लद्दाख में नौजवानों को फोर्स में भर्ती किया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement