1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हुबली: पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले तीन छात्र गिरफ्तार

हुबली: पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले तीन छात्र गिरफ्तार

कर्नाटक के हुबली के एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज के पढ़ने वाले तीन छात्रों को पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को यह जानकारी मिली कि ये तीनों छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं।

T Raghavan T Raghavan
Published on: February 15, 2020 18:26 IST
Arrested- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

हुबली। कर्नाटक के हुबली के एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज के पढ़ने वाले तीन छात्रों को पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को यह जानकारी मिली कि ये तीनों छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं, इन्होंने अपने हॉस्टल रूम में पाकिस्तान पर लिखे एक गीत को गुनगुनाया और पाकिस्तान जिंदाबाद कहा।

ये गाना शुरू होने से पहले खुद को बासित बताने वाला एक युवक कश्मीरी भाषा में ये कह रहा है कि "मेरा नाम बासित है और मैं सोपोर का रहने वाला हूँ, ये मेरे दोस्त आमिर और तालिब हैं, हम यहाँ ठीक हैं इंशाअल्लाह आप भी वहां ठीक होंगे, फिक्र करने की जरूरत नहीं है।"

इसके बाद पाकिस्तान की तारीफ करते हुए एक गाना बजता है जिसे ये गुनगुनाते हुए नजर आ रहे हैं। इन तीनो का वीडियो सार्वजनिक हुआ तो हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। एक प्रदर्शनकारी की शिकायत पर एक्शन करते हुए पुलिस ने इन तीनों युवकों को अरेस्ट कर लिया है, जब पुलिस कर्मी इन्हें अरेस्ट करके ले जा रहे थे तब इन पर अटैक की भी कोशिश हुई। पुलिस मामले के आगे की जांच कर रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X