Friday, April 19, 2024
Advertisement

तीस हजारी कांड के बाद उठी दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के इस्तीफे की मांग

दिल्ली पुलिस के चर्चित पूर्व आला अफसर ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से इस्तीफे की मांगा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 08, 2019 12:36 IST
तीस हजारी कांड के बाद उठी दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के इस्तीफे की मांग- India TV Hindi
तीस हजारी कांड के बाद उठी दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के इस्तीफे की मांग

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के चर्चित पूर्व आला अफसर ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से इस्तीफे की मांगा की है। दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त एसीपी राजेंद्र बख्शी ने कहा, "घायल हवलदार को सांत्वना देने के लिए पुलिस कमिश्नर ने बहुत देरी से प्रयास किए। उनके खिलाफ इतनी नाराजगी है, उन्हें शर्म आनी चाहिए।" बख्शी ने आगे कहा, "अगर पटनायक ने पहले ऐसा किया होता, तो उन्हें अपने ही आदमियों द्वारा इस तरह के प्रदर्शन का सामना नहीं करना पड़ता।"

Related Stories

उन्होंने कहा, "वह अपने लिए काम करते रहे लेकिन सब कुछ गलत कर दिया। प्रदर्शन सीधे उनके खिलाफ था। उनकी सबसे बड़ी विफलता यह रही कि सभी प्रदर्शनकारियों ने उनकी बात सुनने से इनकार कर दिया।" पूर्व एसीपी ने कहा, "वह लीडर के रूप में विफल रहे। उन्हें एक लीडर, आईपीएस अधिकारी और दिल्ली के पुलिस कमिशनर के तौर पर अपनी हार और विफलता को स्वीकार करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।"

दिल्ली पुलिस कर्मचारी खफा इस बात को भी लेकर थे कि जब दिल्ली हाईकोर्ट ने शनिवार की घटना को लेकर रविवार को दिए अपने फैसले में सब कुछ वकीलों के पक्ष में और पुलिस के खिलाफ लिखा था, तब पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक और दिल्ली पुलिस में चलने वाली आईपीएस लॉबी के बीच अंदरुनी उठा-पटक की धुरी का कथित केंद्र बिंदु रहने वाले विशेष आयुक्त लॉ एंड ऑर्डर (उस वक्त उत्तरी परिक्षेत्र के प्रभारी थे अब कुर्सी छिन चुकी है तीस हजारी कांड में उनके द्वारा बरती गई लापरवाही के चलते) संजय सिंह के मुंह क्यों सिले हुए थे?

मुखिया को लेकर इस तरह की नकारात्मक धारणा जिन वजहों से हवलदार, सिपाहियों के मन में बैठी, वह तमाम वजहें वाजिब भी नजर आती हैं। अगर पुलिस आयुक्त सहित तमाम आला पुलिस अफसरान तीस हजारी कांड के बाद भी सहानुभूतिपूर्ण रवैया 'अपनों' के साथ अपना लेते, तो मातहतों की नजर में कमिश्नर 'अमूल्य' का 'मूल्य' इस कदर कम न हुआ होता जिसके चलते मंगलवार को अपने ही दिल्ली पुलिस मुख्यालय की देहरी पर 'अपनों' के बीच सर-ए-राह दिल्ली पुलिस कमिश्नर को अपनों से ही अपनी छीछालेदर होती देखनी पड़ी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement