Thursday, April 18, 2024
Advertisement

उन्नाव गैंगरेप केस: पहली बार सामने आई आरोपी विधायक की पत्नी, बोलीं- मेरे पति ने कभी पीड़िता को नहीं देखा

रेप के आरोपी विधायक की पत्नी संगीता सिंह ने कहा, मैंने और मेरे पति ने कभी पीड़िता को नहीं देखा...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2018 20:03 IST
Sangeeta Sengar, wife of BJP MLA Kuldeep Singh Sengar, the...- India TV Hindi
Sangeeta Sengar, wife of BJP MLA Kuldeep Singh Sengar, the main accused in the Unnao gangrape case    

नई दिल्ली: उन्नाव गैंगरेप केस में पहली बार आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी सामने आई। विधायक की पत्नी ने लखनऊ में आज डीजीपी से की मुलाकात। विधायक की पत्नी ने अपने पति और पीड़ित युवती का नार्को टेस्ट कराने की मांग की। युवती ने विधायक पर बलात्कार का आरोप लगाया है। भाजपा विधायक की पत्नी संगीता सिंह ने कहा, 'मेरा पति बेकसूर है। मेरे पति पर पीड़ित परिवार झूठे आरोप लगा रहा हैं।' उन्होंने कहा, मैंने और मेरे पति ने कभी पीड़िता को नहीं देखा।

आरोपी विधायक की पत्नी ने पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह से मुलाकात के बाद कहा, ''हमारी मांग है कि मेरे पति और लडकी एवं उसके चाचा का नार्को टेस्ट कराया जाए। इससे सच्चाई का पता लग सकेगा और सही तस्वीर सामने आएगी। हमारी लडकी के साथ पूरी सहानुभूति है... इसके पीछे राजनीतिक वजह है और मेरे पति को मोहरा बनाया गया है।'' उन्होंने कहा, ''मेरे पति निर्दोष हैं और मेरा अनुरोध है कि उन्हें बलात्कारी ना कहा जाए। वह पिछले 15 साल से राजनीति में हैं और समाज एवं जनता का सेवा कर रहे हैं। इस घटना के कारण मेरी बेटियां पढाई में ध्यान नहीं लगा पा रही हैं।'' संगीता ने कहा कि उनके देवर अतुल पर लगाये गए आरोप भी झूठे हैं। कथित बलात्कार पीडिता एक सा बयान नहीं दे रही है।

यह पूछने पर कि क्या उनके पति को विधानसभा से इस्तीफा देना चाहिए, संगीता ने कहा, ''दोषी साबित होने से पहले ही वह पद क्यों छोडें। केवल आरोपों के आधार पर वह इस्तीफा क्यों दें।'' उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें सच्चाई बताना चाहती थीं। विधायक की पत्नी और कथित बलात्कार पीडिता दोनों ने ही पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की है। बलात्कार पीडिता ने मुख्यमंत्री आवास के पास आत्मदाह करने का प्रयास किया था। उसका कहना है कि उसके पिता के बडे भाई की हत्या भी विधायक के भाई और गुर्गों ने की थी। अब उसके पिता की हत्या भी इन्हीं लोगों ने की है।

देखिए वीडियो-

युवती का दावा है कि उन्नाव जिला प्रशासन ने वस्तुत: उसे एक होटल में कैद कर दिया था, जहां ना तो कोई फोन था और ना ही पानी। हर कोने पर सुरक्षाकर्मी लगे थे। युवती ने कहा, ''मैं अपना मोबाइल नहीं चार्ज कर सकती थी। कोई टीवी नहीं था। हम बाहर नहीं जा सकते।'' उसने कहा, ''हमसे बताया गया कि हम बाहर नहीं जा सकते। हर कोने पर गार्ड हैं। जब हमने उनसे मदद के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि ये उनका काम नहीं है। क्या यही न्याय है ... मैं न्याय चाहती हूं। वे क्यों मुझ पर माफी मांगने का दबाव बना रहे हैं? क्या वे मेरे चाचा को भी मारना चाहते हैं?''

विधायक के भाई अतुल को कल उन्नाव से क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया था। अपर पुलिस महानिदेशक (लखनऊ जोन) राजीव कृष्णा के नेतृत्व वाली विशेष जांच टीम (SIT) बलात्कार पीडिता के गांव माखी गयी और सूचनाएं एकत्र कीं। टीम को मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपनी है। कृष्णा ने कहा कि एसआईटी प्रकरण के सभी पहलुओं की जांच करेगी और तदनुसार कार्रवाई करेगी। पीड़िता के परिवार वालों को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement