ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात के 14 शेरों का झुंड एक साथ, वायरल हो रहा है वीडियो

गुजरात के 14 शेरों का झुंड एक साथ, वायरल हो रहा है वीडियो

आपने रजीकांत की फिल्म का डायलॉग तो सुना होगा, जिसमें वो कहते हैं, मुन्ना, झुंड में तो सुअर आते हैं, शेर तो अकेला ही आता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 26, 2019 19:01 IST
Group of 14 lions spotted in Gir forest- India TV Hindi
Group of 14 lions spotted in Gir forest

अहमदाबाद। आपने रजीकांत की फिल्म का डायलॉग तो सुना होगा, जिसमें वो कहते हैं, मुन्ना, झुंड में तो सुअर आते हैं, शेर तो अकेला ही आता है। लेकिन जब हालात ठीक न हो तो शेरों को भी झुंड में ही आना पड़ता है, और वह भी 1-2 नहीं बल्कि पूरे 14 शेर। जीहां, इंडिया टीवी के एक व्यूअर ने गुजरात से एक वीडियो भेजा है जिसमें 14 शेरों के झुंड को एक साथ पानी पीते हुए देखा जा सकता है। यह घटना अमरेली के आबरडी और माणावाव के बीच किसी जगह का होने का अनुमान है, बताया जा रहा है कि गर्मी बहुत ज्यादा थी और तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया था, ऐसे में 14 शेरों का झुंड पानी की तलाश में इस जगह पहुंच गया। 

वीडियो में 3 व्यस्क शेरनीयां नजर आ रहीं हैं और बाकि शावक दिख रहे हैं, पहले 2 शेरनीयां शावकों को घेरकर पानी पिलाती दिख रही हैं, और उसके बाद एक और शेरनी उसी जगह अपने 4 शावकों के साथ पहुंचती है। शेरनियां जहां अपने शावकों को पानी पिलाने के साथ सावधान भी दिख रही हैं। 

बाद में एक शेरनी आसपास की जगह का मुआइना करने लगती है और पीछे रह गई 2 शेरनीयां बच्चों को घेरकर पानी पिलाने लगती हैं। इसके बाद एक और शेरनी पहले वाली के पीछे जाती है और एक बच्चों के साथ रहकर पानी पिलाती रहती है। शेरों का यह झुंड गर्मी की वजह से मजबूरी में एक साथ पानी पीने के लिए आया है, हालांकि इतने सारे शेरों को एक साथ देखना किसी रोमांच से कम नहीं है। 

elections-2022