1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Weather Forecast: जानें अगले 24 घंटे का कई राज्यों का मौसम का हाल, बारिश, बर्फबारी और घना कोहरा

Weather Forecast: जानें अगले 24 घंटे का कई राज्यों का मौसम का हाल, बारिश, बर्फबारी और घना कोहरा

देश में सर्दी का सितम जारी है। अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में घने कोहरे की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2021 23:17 IST
Weather Forecast: जानें अगले 24 घंटे का कई राज्यों का मौसम का हाल, बारिश, बर्फबारी और घना कोहरा- India TV Hindi
Image Source : PTI Weather Forecast: जानें अगले 24 घंटे का कई राज्यों का मौसम का हाल, बारिश, बर्फबारी और घना कोहरा

नई दिल्ली: देश में सर्दी का सितम जारी है। अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में घने कोहरे की संभावना है। स्काईमेट वेदर ने इसकी जनकारी दी है। स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान असम, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एक या दो स्थानों पर हल्की बर्फबारी की भी संभावना है।

स्काईमेट ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में, कई स्थानों पर हल्के से मध्यम कोहरा देखा गया है। वहीं राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय में उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में घने कोहरे के कारण रेल, सड़क और हवाई यातायात पर असर पड़ा है।

पढ़ें- Pradhan Mantri Awas Yojana: पीएम मोदी 6.1 लाख लोगों को भेजेंगे 2691 करोड़ रुपए, लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम

पढ़ें- आधार कार्ड को लेकर UIDAI ने जारी की महत्तवपूर्ण जानकारी, ऐसे उठाए फायदा

पंजाब और हरियाणा के कई स्थानों पर मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा

पंजाब और हरियाणा के कई स्थानों पर मंगलवार को न्यूनतम तापामान सामान्य से कुछ डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस मापा गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। पंजाब के पटियाला में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है। 

पढ़ें- रेलवे ने किया कई ट्रेनें चलाने का ऐलान, देखें ट्रेनों की लिस्ट और बुकिंग का तरीका

पढ़ें- Tandav Web Series: महाराष्ट्र पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, सैफ अली खान और अमेजन.....

वहीं पठानकोट, बठिंडा और गुरदासपुर में भी तापमान क्रमश: सात डिग्री सेल्सियस, 7.4 डिग्री सेल्सियस और नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से अधिक है। अमृतसर में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है, वहीं लुधियाना का न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा में अंबाला, रोहतक, करनाल, भिवानी और सिरसा का न्यूनतम तापमान क्रमश: 8.1 डिग्री सेल्सियस, 7.1 डिग्री सेल्सियस, 8.1 डिग्री सेल्सियस, 7.7 डिग्री सेल्सियस और 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment