1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. WhatsApp पर पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा से कैसे बचें? भारतीय सेना ने बताया तरीका

WhatsApp पर पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा से कैसे बचें? भारतीय सेना ने बताया तरीका

भारत के खिलाफ सोशल मीडिया पर गलत प्रचार करके पाकिस्तान अपना प्रोपेगेंडा चला रहा है। लेकिन अब भारतीय सेना ने एक तरीका बताया है जिसके जरिए आप पाकिस्तान की इस चाल को नाकाम कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 22, 2019 14:09 IST
Whatsapp settings to avoid being added to groups by Pakistani Intelligence Operatives- India TV
Whatsapp settings to avoid being added to groups by Pakistani Intelligence Operatives

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ सोशल मीडिया पर गलत प्रचार करके पाकिस्तान अपना प्रोपेगेंडा चला रहा है। लेकिन अब भारतीय सेना ने एक तरीका बताया है जिसके जरिए आप पाकिस्तान की इस चाल को नाकाम कर सकते हैं। भारतीय सेना ने एडवाजरी जारी की है और साथ में तरीका भी बताया है जिसके जरिए आप किसी पाकिस्तानी नंबर से चलने वाले WhatsApp ग्रुप में शामिल होने से बच सकते हैं। भारतीय सेना ने यह एडवाजरी तब जारी की है जब एक भारतीय सैनिक का नंबर अपने आप पाकिस्तान के किसी नंबर से चलने वाले ग्रुप में शामिल हो गया। 

भारतीय सेना की तरफ से बताया गया कि भारतीय सैनिक का नंबर पाकिस्तान के संदेहास्पद नंबर से चलने वाले WhatsApp ग्रुप में अपने आप शामिल हो गया। सेना की तरफ से कहा गया कि पाकिस्तानी ग्रुप से जुड़ने पर सैनिक ने मुस्तैदी दिखाई और उस ग्रुप का सक्रीन शॉट लेकर तुरंत ग्रुप से बाहर हो गया। इसको ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना ने एडवाजरी जारी की है और बताया है कि किस तरह से पाकिस्तानी खूफिया एजेंसियों की इस चाल से बचा जा सकता है। 

इसके लिए आपको अपने WhatsApp में सबसे पहले Setting पर जाना होगा, उसके बाद Account सिलेक्टर करना है, इसके बाद Privacy पर जाना है, इसके बाद Group को सिलेक्ट करना है और अंत में अपनी सेटिंग को My Contacts पर बदलना है। ऐसा होने के बाद जो नंबर आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट से बाहर होगा वह आपको किसी भी व्हाट्सएस ग्रुप में नहीं जोड़ सकेगा। 

WhatsApp Setting > Account> Privacy  > Group > ''My Contacts''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13