Sunday, April 14, 2024
Advertisement

कौन है 'FREE KASHMIR' का पोस्टर उठाने वाली लड़की? खुद आगे आकर दिया बयान

मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर कल विरोध-प्रदर्शन के दौरान देश विरोधी पोस्टर लहराया गया था। एक लड़की ने पोस्टर लहराया था। जिस पर लिखा था 'फ्री कश्मीर'। अब उस देशविरोधी पोस्टर को लहराने वाली लड़की सामने आई है। लड़की का नाम महक प्रभु है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2020 14:41 IST
free kashmir poster- India TV Hindi
free kashmir poster

नई दिल्ली: मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर कल विरोध-प्रदर्शन के दौरान देश विरोधी पोस्टर लहराया गया था। एक लड़की ने पोस्टर लहराया था। जिस पर लिखा था 'फ्री कश्मीर'। अब उस देशविरोधी पोस्टर को लहराने वाली लड़की सामने आई है। लड़की का नाम महक प्रभु है। महक प्रभु ने कल मुंबई में 'FREE KASHMIR' का पोस्टर लहराया था। अब महक ने वीडियो जारी कर सफाई दी है। महक ने बताया है कि वो कश्मीर की नहीं बल्कि महाराष्ट्र की ही रहने वाली है और वो एक राइटर हैं। उसका कहना है कि इस पोस्टर के पीछे उनकी कोई गलत मंशा नहीं थी।

महक ने सफाई देते हुए कहा, ''मैं यह वीडियो को उसी को लेकर बना रही हूं कल जोकुछ हिया जो नियाहत मूर्खापूर्ण है, लोगों की प्रतिक्रिया तो और भी मूर्खतापूर्ण है, गाली और नफरत भरी है, मैंने देखा कि वहां पर हर मुद्दे पर पोस्टर बन रहे थे, जैसे CAA, NRC, JNU छात्र, वहां पर एक पोस्टर पड़ा था जिसपर लिखा था कि फ्री कश्मीर। मैं पहले साफ कर दूं कि मैं कश्मीरी नहीं हूं और मेरा सरनेम प्रभू हैं और मैं महाराष्ट्र से हूं। मैने जब उस पोस्टर को देखा तो मेरे मन में ख्लाय आया कि हम यहां पर हैं बुनियादी संवैधानिक आजादी की बात कर रहे हैं और इस समय कश्मीर में 5 महीने से इंटरनेट बंद होने से कश्मीर के लोगों का अधिकार छिन रहा है। अगर हम कहते हैं कि वो अपने हैं तो हमें उन्हें अपने जैसा ट्रीट भी करना चाहिए, उन्हें भी उसी तरह के आधारभूत अधिकार मिलने चाहिए जैसे हमें मिल रहे हैं। उन्हें अपनी बात रखने का अधिकार मिलना चाहिए और बस इसी ख्याल से मैने वो पोस्टर उठाया।''

देखें वीडियो-

बता दें कि देश विरोधी पोस्टर लहराने वाली लड़की की सफाई के साथ ही शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने भी उसका बचाव किया है। जबकि बीजेपी ने उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री जितेंद्र आव्हाड की मौजूदगी में देशविरोधी नारेबाजी पर सवाल उठाए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement