Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Agniveer Bharti Rally को निशाना बनाने आए थे जैश आतंकी, मुठभेड़ में 2 को किया ढेर

Baramulla Encounter: सेना की अग्निवीर भर्ती रैली को निशाना बनाने की साजिश रच रहे जैश आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है। मौके से 1 AKS-74U और 3 मैगजीन, 1 पिस्टल, मैगजीन और जिंदा कारतूस मिले हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 30, 2022 18:11 IST
Agniveer Recruitment- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Agniveer Recruitment

Highlights

  • अग्निवीर भर्ती रैली पर हमला करने की साजिश रच रहे थे आतंकी
  • बारामूला में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया
  • जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन के थे मारे गए आतंकवादी

Baramulla Encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आज 2 आतंकियों के मार गिराए जाने के बाद एक्शन तेज़ हो गया है। खुफिया इनपुट के आधार पर, सेना, पुलिस और एसएसबी ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। मौके से 1 AKS-74U और 3 मैगजीन, 1 पिस्टल,  मैगजीन और जिंदा कारतूस मिले हैं। आज बारामूला में सुरक्षा बलों ने जैश ए मोहम्मद के 2 स्थानीय आतंकवादियों को ढेर कर दिया। ये आतंकी सेना की अग्निवीर भर्ती रैली को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे।

SSP बारामूला ने किया बड़ा खुलासा

बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रईस भट ने कहा कि खुफिया एजेंसियों से आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने शुक्रवार सुबह पट्टन के येदिपोरा इलाके में तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया। SSP ने कहा, “तलाशी के दौरान, आतंकवादियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया और मुठभेड़ आरंभ हो गई। अभियान लंबा चला और सुबह तक 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया।”

भट ने कहा कि आतंकवादी सेना की अग्निवीर भर्ती रैली को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे जिसका गुरुवार को पट्टन के हैदरबेग में समापन हुआ। उन्होंने कहा, “सूचना मिली थी कि वे (आतंकवादी) यहां सेना की अग्निवीर रैली को निशाना बनाने के लिए आए थे और मुख्यधारा से जुड़ने की इच्छा रखने वाले युवाओं को बहकाने तथा रैली को असफल करने की साजिश रच रहे थे। लेकिन हमने उनकी साजिश विफल कर दी।” उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक एकेएस-74यू राइफल, तीन मैगजीन, एक पिस्तौल, पिस्तौल की एक मैगजीन और दो गोलियां बरामद की हैं। भट ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।

'जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन के थे मारे गए आतंकवादी'
हालांकि, कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन के थे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एक और आतंकवादी मारा गया (कुल दो मारे जा चुके हैं। ये दोनों आतंकवादी जैश से नाता रखते थे। तलाशी अभियान अब भी जारी है...।’’

SSP रईस भट ने बताया कि साइट क्लीयरेंस पूरा हो गया है। उस क्षेत्र के लोगों से सावधान रहने और युवाओं से हिंसा का रास्ता न चुनने की अपील की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement